RRTS Project: गुजरात से दुहाई डिपो पहुंचा भारत की पहली रीजनल रेल का पहला ट्रेनसेट, ट्रैक पहले से बनकर तैयार


नई द‍िल्‍ली. भारत के पहले आरआरटीएस (Delhi-Ghaziabad-Meerut Regional Rapid
Transit System Corridor) का पहला ट्रेनसेट आज दुहाई डिपो पहुँच गया है. इस ट्रेनसेट को गुजरात के सावली में स्थित मेन्यूफैक्चरिंग प्लांट से ट्रेलर पर लाद कर सड़क मार्ग द्वारा लाया गया है. सावली, गुजरात (Gujarat) से दुहाई डिपो (Duhai RRTS Depot) पहुँची इस ट्रेन ने अपनी यात्रा में तीन राज्यों, राजस्थान, हरियाणा और अंत में उत्तर प्रदेश का सफर तय किया है. दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ रीजनल रैपिड ट्रांज‍िट सिस्टम (RRTS) कॉरिडोर के न‍िर्माण कार्य को पूरा करने के ल‍िए तेजी से काम क‍िया जा रहा है.

RRTS कॉर‍िडोर के दुहाई डिपो में टेस्‍ट‍िंंग के ल‍िए ट्रैक बनकर तैयार, गुजरात से आएगी फर्स्‍ट Train

इस ट्रेनसेट के सभी 6 डिब्बे अलग-अलग ट्रेलर पर लाद कर लाए गए. दुहाई डिपो पहुँचने पर इन्हें क्रेन की सहायता से उतारा गया और अब आने वाले दिनों में डिपो में ही इस पूरी ट्रेन को असेम्बल किया जाएगा. दुहाई डिपो में इनके लिए ट्रैकbhupe बनकर तैयार हो चुके हैं और ट्रेन की टेस्टिंग के लिए भी पूरी तैयारी है. आरआरटीएस ट्रेनों के संचालन के लिए दुहाई डिपो में ही प्रशासनिक भवन बनाया गया है.

आरआरटीएस ट्रेनें गुजरात (Gujarat) के सावली से पहली ट्रेन भी गाजियाबाद स्थित दुहाई डिपो (Duhai Depot) पहुंच गई

आरआरटीएस ट्रेनें गुजरात (Gujarat) के सावली से पहली ट्रेन भी गाजियाबाद स्थित दुहाई डिपो (Duhai Depot) पहुंच गई

बताते चलें कि दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ रीजनल रैपिड ट्रांज‍िट सिस्टम (RRTS) कॉरिडोर के न‍िर्माण कार्य को पूरा करने के ल‍िए तेजी से काम क‍िया जा रहा है. आरआरटीएस कॉर‍िडोर के प्रायोरिटी सेक्शन पर मार्च 2023 तक देश की पहली आरआरटीएस ट्रेन चलाने का लक्ष्‍य न‍िर्धार‍ित है. इसको पूरा करने के लिए एनसीआरटीएस तेजी से कार्य कर रहा है.

दुहाई डिपो में इनके लिए ट्रैक बनकर तैयार हो चुके हैं और ट्रेन की टेस्टिंग के लिए भी पूरी तैयारी है.

दुहाई डिपो में इनके लिए ट्रैक बनकर तैयार हो चुके हैं और ट्रेन की टेस्टिंग के लिए भी पूरी तैयारी है.

इस कॉरिडोर पर चलने वाली आरआरटीएस ट्रेनें गुजरात (Gujarat) के सावली से पहली ट्रेन भी गाजियाबाद स्थित दुहाई डिपो (Duhai Depot) पहुंच गई. दुहाई डिपो में इनके लिए ट्रैक बनकर तैयार हो चुके हैं और ट्रेन की टेस्टिंग के लिए भी पूरी तैयारी है.

Tags: Delhi Metro, Delhi news, Delhi-Meerut RRTS Corridor, Delhi-NCR News, DMRC, Public Transportation

image Source

Enable Notifications OK No thanks