Ruchi Soya FPO : सेबी के कदम से कंपनी ने टाली बोर्ड बैठक, अब 31 को तय होगी एफपीओ के शेयर की कीमत


नई दिल्लीः फॉलो-ऑन ऑफर (Follow on Offer) से विवादों में घिरी रुचि सोया इंडस्ट्रीज (Ruchi Soya Industries) की बोर्ड बैठक 31 मार्च तक के लिए टाल दी गई है. मंगलवार 29 मई को होने वाली इस मीटिंग में एफपीओ (FPO) का इश्यू प्राइस तय किया जाना था.

सेबी के कदम से टली बैठक

बाजार नियामक सेबी (Stock Exchange Board Of India) ने कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 28 मार्च को एफपीओ बंद होने के तत्काल बाद इसके निवेशकों को बोली वापस लेने का विकल्प मुहैया करा दिया. सेबी ने यह अप्रत्याशित कदम निवेशकों को गलत तरीके से निवेश के लिए प्रेरित करने की कंपनी की कोशिशों पर उठाया. इस एफपीओ में निवेश करने वाले निवेशक 30 मार्च तक अपनी बोली वापस ले सकते हैं. इसी वजह से बोर्ड मीटिंग टालने का कंपनी की ओर से फैसला किया गया.

ये भी पढ़ें-  Bank Scam और Fraud से 7 साल में रोजाना 100 करोड़ रुपये का हुआ नुकसान, महाराष्ट्र नंबर 1 पर

बैठक में शेयर प्राइस होगा तय

अब यह बैठक 31 मार्च को होगी. उसमें यह तय होगा कि निवेशकों को शेयर कितने रुपये पर जारी किया जाए. एफपीओ के तहत इसका इश्यू प्राइस 615-650 रुपये तय किया गया था. विवादों में घिरने के बाद अब इस बात की भी संभावना है कि इश्यू प्राइस के न्यूनतम स्तर (615 रुपये) के आसपास ही निवेशकों को शेयर जारी किए जा सकते हैं. हालांकि मंगलवार को कंपनी का शेयर 938 रुपये पर बंद हुआ.

ये भी पढ़ें- Hero Motocorp पर इनकम टैक्स की रेड में मिला बड़ा गड़बड़झाला, करोड़ों रुपये की ब्‍लैकमनी से खरीदा फॉर्म हाउस!

रुचि सोया ने कर्ज मुक्त होने और सेबी के शेयरहोल्डिंग नियमों को पूरा करने के लिए पिछले हफ्ते 4,300 करोड़ रुपये का एफपीओ (FPO) पेश किया था. इस एफपीओ को उम्मीद से कम रिस्पांस मिला. उसके बाद सेबी के आदेश ने कंपनी के लिए नई मुसीबत खड़ी कर दी.

Tags: Patanjali Ayurved Limited, Patanjali Ruchi Soya, SEBI, Stock market

image Source

Enable Notifications OK No thanks