Runway 34 Box Office Collection Day 2: सबसे कम ओपनिंग का 10 साल का टूटा रिकॉर्ड, दूसरे दिन थोड़ा सुधरे हालात


निर्माता, निर्देशक और अभिनेता के रूप में रिलीज हुई अजय देवगन की नई फिल्म ‘रनवे 34’ को दर्शक अजय देवगन और अमिताभ बच्चन की वजह से देखने जा रहे हैं लेकिन इंटरवल के बाद फिल्म के पकड़ खो देने के चलते निराश भी दिख रहे हैं। अजय देवगन और अमिताभ बच्चन की फिल्म के नाम पर वीकएंड की एडवांस बुकिंग कराने वालों के चलते फिल्म ‘रनवे 34’ के कलेक्शन में शनिवार को शुक्रवार के मुकाबले करीब 50 फीसदी का उछाल देखा गया लेकिन फिल्म को हिट का तमगा पाने के लिए बॉक्स ऑफिस पर कम से कम 100 करोड़ रुपये कमाने होंगे और ये लक्ष्य फिल्म के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए आसान नहीं दिखता। अजय देवगन के करियर में अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग किन तीन फिल्मों ने ली और कौन सी तीन फिल्में उनके करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में रहीं? पढ़िए इसी रिपोर्ट में आगे..

Runway 34 Box Office Collection Day 1: अजय देवगन की पहले दिन ही हुई क्रैश लैंडिंग, बॉक्स ऑफिस पर अटकी उड़ान 

 

दूसरे दिन कमाए पांच करोड़

अजय देवगन ने फिल्म ‘रनवे 34’ काफी किफायत से बनाई है और फिल्म के प्रचार व प्रसार पर भी खास खर्च नहीं किया है। फिल्म का मेकिंग बजट करीब 60 करोड़ रुपये और मार्केटिंग व रिलीज बजट 20 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। कुल 80 करोड़ की लागत से रिलीज हुई इस फिल्म ने आधे से ज्यादा रकम फिल्म के सैटेलाइट और ओटीटी राइट्स से निकाल ली है। फिल्म की रिलीज के चार हफ्ते बाद फिल्म प्राइम वीडियो ओटीटी रिलीज हो जाएगी। शनिवार को फिल्म ने शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से करीब पांच करोड़ रुपये की कमाई की और अब इसकी दो दिन की कुल नेट कमाई करीब 8.50 करोड़ रुपये हो गई है।

10 साल की सबसे कम ओपनिंग

अंतिम आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ‘रनवे 34’ ने शुक्रवार को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 3.40 करोड़ रुपये की कमाई की थी। अजय देवगन के करियर में बीते 10 साल में रिलीज हुई फिल्मों में ये किसी फिल्म की सबसे कम ओपनिंग रही है। इससे पहले साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म ‘तेज’ ने सिर्फ 3.50 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी। फिल्म ‘रनवे 34’ ने इस फिल्म से भी कम ओपनिंग लेकर बीते दस साल की सबसे खराब ओपनिंग लेने वाली फिल्म का नया रिकॉर्ड बना डाला है।

सबसे बड़ी ओपनिंग ‘सिंघम रिटर्न्स’ की

अजय देवगन के करियर में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म अब तक ‘सिंघम रिटर्न्स’ रही है। 15 अगस्त 2014 को रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले दिन 32.09 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी। इसके बाद फिल्म ‘गोलमाल रिटर्न्स’ की बारी आती है जिसने साल 2017 में 30.14 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी। ओपनिंग के लिहाज से अजय के करियर में तीसरे नंबर की फिल्म ‘टोटल धमाल’ रही है, जिसने साल 2019 में 16.50 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी।

100 करोड़ से ज्यादा कमाने वाली 12 फिल्में

अजय देवगन की हिट फिल्मों की बात करें तो बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी द अनसंग वॉरियर’ रही है जिसने साल 2020 में 279.55 करोड़ रुपये की कमाई की थी। अजय के करियर में कमाई के मामले में दूसरे नंबर पर 205.69 करोड़ रुपये कमाने वाली फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ है। और, 154.23 करोड़ की कमाई के साथ फिल्म ‘टोटल धमाल’ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। अजय देवगन के करियर में दो सौ करोड़ या उससे ऊपर की कमाई करने वाली दो फिल्में और सौ करोड़ से दो सौ करोड़ के बीच में कमाई करने वाली फिल्मों की संख्या 10 है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks