रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 73वें गणतंत्र दिवस पर भारत को बधाई दी


रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 73वें गणतंत्र दिवस पर भारत को बधाई दी

भारत का 73वां गणतंत्र दिवस: भारत ने अपना 73वां गणतंत्र दिवस मनाया। (फाइल)

नई दिल्ली:

जैसा कि भारत ने बुधवार को 73 वां गणतंत्र दिवस मनाया, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को अपना बधाई संदेश भेजा।

भारत में रूसी दूतावास ने एक बयान में कहा, “आदरणीय राष्ट्रपति, माननीय प्रधान मंत्री, कृपया राष्ट्रीय दिवस – गणतंत्र दिवस पर हार्दिक बधाई स्वीकार करें।”

बयान में कहा गया है, “भारत ने सामाजिक, आर्थिक, वैज्ञानिक और तकनीकी और अन्य क्षेत्रों में सार्वभौमिक रूप से स्वीकृत सफलता हासिल की है। आपका देश वैश्विक क्षेत्र में अच्छी तरह से योग्य प्रतिष्ठा प्राप्त करता है और अंतरराष्ट्रीय एजेंडा के सामयिक मुद्दों को हल करने में सक्रिय रूप से भाग लेता है।”

बयान में आगे कहा गया है, “हमारी हालिया वार्ताओं ने रूसी-भारतीय संबंधों के उच्च स्तर की पूरी तरह से पुष्टि की है। मुझे विश्वास है कि संयुक्त प्रयासों के माध्यम से हम अपने मित्र राष्ट्रों के लाभ के लिए विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करेंगे। क्षेत्रीय स्थिरता और सुरक्षा सुनिश्चित करने के हित।”

बयान में कहा गया है, “मैं ईमानदारी से आपके अच्छे स्वास्थ्य और हर सफलता के साथ-साथ आपके सभी हमवतन लोगों की भलाई और समृद्धि की कामना करता हूं।”

भारत ने बुधवार को अपना 73वां गणतंत्र दिवस मनाया। इस वर्ष समारोह विशेष हैं क्योंकि भारतीय गणतंत्र दिवस स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष में आता है, जिसे पूरे देश में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के रूप में मनाया जाता है।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks