S.S. Rajamouli ने आखिर बता ही दिया अपनी फिल्मों की रेकॉर्डतोड़ कमाई का राज, कहा- यूं ही नहीं होता सब


कुछ हफ़्ते पहले रिलीज़ हुई आरआरआर RRR अपने बॉक्स ऑफिस दौड़ को जारी रखे हुए है क्योंकि फिल्म ने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर 1,000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है और ये किसी भी फिल्म के डायरेक्टर के लिए बहुत बड़ी बात है। हालांकि इस फिल्म के डायरेक्टर एस एस राजामौली (S.S. Rajamouli) ने बताया है कि आकिर क्या वजह है जो उनकी फिल्में इतना कमाल कर रही हैं।

इसके लिए लगती है मेहनत
अपनी फिल्म के बारे में बात करते हुए राजामौली ने कहा, ‘मैं आभारी, विनम्र और अभिभूत हूं कि मेरे पास सिर्फ एक नहीं बल्कि दो ऐसी फिल्में (‘बाहुबली’ और ‘आरआरआर’) हैं जिनका स्वागत 1,000 करोड़ के क्लब में हुआ है।’ दुनिया भर में रिलीज होने के 16 दिनों के भीतर ही ‘आरआरआर’ 1,000 करोड़ रुपये के क्लब में पहुंच गई है और यह अब तक की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म भी बन गई है। ये सब ऐसे ही नहीं होता है। इसके लिए मेहनत लगती है।’

जूनियर एनटीआर राम चरण एसएस राजामौली

टॉप 10 में पहुंची फिल्म
इसके साथ ही, राजामौली (S.S. Rajamouli) दुनिया भर में भारतीय फिल्मों की टॉप 10 की लिस्ट में अपनी तीन फिल्मों (‘बाहुबली’, ‘बाहुबली 2’ और ‘आरआरआर’) के साथ भारतीय निर्देशकों में शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं। इस पर राजामौली ने कहा, ‘हर कहानीकार की सबसे बड़ी इच्छा होती है कि उसकी कहानी को ज्यादा से ज्यादा लोग सुनें।’

राम चरण एसएसराजामौली जूनियर एनटीआर

फिल्म कनेक्ट करनी चाहिए
उन्होंने कहा, ‘’बाहुबली 2 (Bahubali 2)’ और ‘आरआरआर (RRR)’ दोनों की सफलता साबित करती है कि मानवीय भावनाओं पर आधारित फिल्म भौगोलिक सीमाओं को काट सकती हैं और भाषा की बाधाओं को भी पार कर सकती हैं।’ राजामौली दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर इतिहास बनाने वाले एकमात्र भारतीय निर्देशक हैं जिनकी दो फिल्मों ने एक के बाद एक 1,000 करोड़ रुपये कमाए हैं।

एसएस राजामौली अजय देवगन

RRR की अनोखी कहानी
जूनियर एनटीआर (Junior Ntr) और राम चरण (Ram Charan) की निर्देशित ‘आरआरआर’ दो भारतीय नायकों पर एक काल्पनिक कहानी है जिन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में एक प्रमुख भूमिका निभाई थी। फिल्म के सिनेमाई पैमाने, एक्शन, ड्रामा के साथ-साथ ब्रिटेन जैसे विदेशी बाजारों में आरआरआर की लोकप्रियता की प्रशंसा हुई जहां भारतीय फिल्में अच्छा प्रदर्शन नहीं करती हैं।

image Source

Enable Notifications OK No thanks