एशिया की सबसे अमीर महिला बनीं सावित्री जिंदल, चीन की यांग हुईयान को पछाड़ा


हाइलाइट्स

5 सालों से एशिया की सबसे अमीर महिला रहीं थी यांग हुईयान
सावित्री जिंदल के पास 18 अरब डॉलर की कुल संपत्ति
हाल के सालों में सावित्री जिंदल की कुल संपत्ति में बेतहाशा उतार-चढ़ाव

नई दिल्ली. भारत की सावित्री जिंदल (Savitri Jindal) अब एशिया की सबसे अमीर महिला बन गई है. उन्‍होंने चीन की यांग हुआयन (Yang Huiyan) को पीछे छोड़ दिया है. चीन के सबसे बड़े रियल एस्टेट डेवलपर कंट्री गार्डन होल्डिंग्स (Country Garden Holdings) को कंट्रोल करने वाली हुईयान को चीन में प्रॉपर्टी संकट के कारण इस साल 11 अरब डॉलर का नुकसान हुआ और अरबपति इंडेक्स में पिछड़ गईं.

18 अरब डॉलर की कुल संपत्ति के साथ सावित्री जिंदल भारत की सबसे अमीर महिला हैं. फोर्ब्स की 2021 में सबसे अमीर भारतीयों की लिस्ट में टॉप 10 में अकेली महिला हैं.

5 सालों से एशिया की सबसे अमीर महिला रहीं थी यांग हुईयान
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 5 सालों से एशिया की सबसे अमीर महिला रहीं यांग हुईयान के लिए यह एक नाटकीय गिरावट रही है, लेकिन हाल के सालों में सावित्री जिंदल की कुल संपत्ति में बेतहाशा उतार-चढ़ाव आया है. अप्रैल 2020 में Covid-19 महामारी की शुरुआत में यह गिरकर 3.2 बिलियन डॉलर हो गई और फिर अप्रैल 2022 में 15.6 बिलियन डॉलर तक पहुंच गई.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : July 30, 2022, 19:34 IST

image Source

Enable Notifications OK No thanks