School, College Reopening: यहां तीन फरवरी से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, जानें डिटेल


School, College Reopening News: पश्चिम बंगाल में कोविड महामारी की स्थिति में सुधार के मद्देनजर राज्य सरकार ने आठवीं से लेकर बारहवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए तीन फरवरी से ऑफलाइन कक्षाएं बहाल करने की मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को संवाददाताओं से बातचीत में बताया कि राज्य के सभी कॉलेज, विश्वविद्यालय और पॉलीटेक्निक संस्थान भी तीन फरवरी से खुल जाएंगे।

ममता ने कहा, ”हम प्राथमिक स्कूल खोलने पर बाद में फैसला लेंगे।” उन्होंने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में कोविड महामारी की स्थिति में काफी सुधार आया है और इसी के आधार पर कुछ रियायतें दी जा रही हैं।

पश्चिम बंगाल सरकार ने भी राज्य में कोविड-19 प्रतिबंधों में ढील देने की घोषणा की है। अब रात 10 बजे से सुबह 5 बजे के बजाय पूरे राज्य में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच रात का कर्फ्यू लागू रहेगा। रेस्टोरेंट, बार और सिनेमा हॉल 75% क्षमता पर काम करेंगे। बंगाल कीा सीएम ने कहा है कि पार्क और पर्यटन स्थल भी कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ फिर से खुलेंगे।

राज्य सरकार ने यह भी कहा है कि मुंबई से कोलकाता और दिल्ली से कोलकाता की उड़ानें प्रतिदिन संचालित होंगी। यात्रियों द्वारा ले जाने वाली आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट के अधीन यूके-कोलकाता उड़ानें सामान्य परिचालन फिर से शुरू करेंगी।

(भाषा इनपुट के साथ)

Source link

Enable Notifications OK No thanks