Activa और Ola जैसे स्कूटर टक्कर देने आ गया ये धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत भी है बहुत कम


नई दिल्ली. AMO Electric Bikes ने सोमवार को अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Jaunty Plus लॉन्च कर दिया है. इस ई-स्कूटर की कीमत 1,10,460 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल जार्क करने पर 120 किमी से ज्यादा की रेंज देगा. इसे फुल चार्ज करने में सिर्फ चार घंटे लगेंगे.

Jaunty Plus के इस मॉडल में एक हाई परफॉर्मेंस मोटर के साथ 60 V/40 Ah की एडवांस लिथियम बैटरी का इस्तेमाल किया गया है. इसमें एक क्रूज कंट्रोल स्विच, एक इलेक्ट्रॉनिक असिस्टेड ब्रेकिंग सिस्टम (ई-एबीएस), एंटी-थेफ्ट अलार्म और मजबूत चेसिस दिया गया है. इलेक्ट्रिक स्कूटर में यूजर्स को टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन, हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, साइड स्टैंड सेंसर, सेंट्रल लॉकिंग, फ्रंट डिस्क ब्रेक, डीआरएल लाइट्स और एक इंजन किल स्विच जैसे बेनिफिट्स भी मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Tesla की कारों में आई बड़ी कमी, 8 लाख से ज्यादा कारें वापस मंगाई, जानें क्या है वजह

होगा फास्ट चार्ज
कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर यूजर को 120 किमी से ज्यादा की रेंज मुहैया कराएगा. यह एक डीसी मोटर से लैस है, जो एक फास्ट-चार्जिंग सुविधा के साथ जुड़ा हुआ है. इलेक्ट्रिक व्हीकल को  पूरी तरह चार्ज होने में चार घंटे का समय लगेगा. ईवी में फिक्स्ड और पोर्टेबल बैटरी पैक का विकल्प होगा. जौंटी प्लस ई-स्कूटर में यूजर के लिए मोबाइल यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी है.

ये भी पढ़ें-  इंतजार खत्म! 2022 New Baleno की बुकिंग शुरू, जल्द होगी लॉन्च, जानें क्या है कीमत

मिलेगी तीन साल की वारंटी
यह इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन साल की वारंटी के साथ आएगा. इसमें आपको पांच कलर वैरिएंट्स जैसे रेड-ब्लैक, ग्रे-ब्लैक, ब्लू-ब्लैक, व्हाइट-ब्लैक और येलो-ब्लैक देखने को मिलेंगे. स्कूटर को 15 फरवरी से 140 डीलरशिप पर बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा.

Tags: Auto News, Car Bike News, Electric Scooter, Honda Activa 5G, Ola ride

image Source

Enable Notifications OK No thanks