देखें: हिमाचल में, स्वास्थ्य कर्मियों ने वैक्सीन के वादे को पूरा करने के लिए हिमपात किया


देखें: हिमाचल में, स्वास्थ्य कर्मियों ने वैक्सीन के वादे को पूरा करने के लिए हिमपात किया

स्वास्थ्य कर्मियों को टीके के कंटेनरों के साथ बर्फ में घूमते हुए देखा जा सकता है

पिछले कुछ दिनों में हिमाचल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में मध्यम से भारी हिमपात हुआ है। कुछ दिन पहले शिमला में साल की पहली बर्फबारी हुई थी। हालांकि, कठोर मौसम की स्थिति के बावजूद, राज्य में स्वास्थ्य कार्यकर्ता COVID-19 टीकाकरण कर रहे हैं। पीआईबी इंडिया ने राज्य के टीकाकरण अभियान के कू पर एक वीडियो अपलोड किया। मिनट भर के प्रेरक वीडियो में हम स्वास्थ्य कर्मियों को बेहद ठंडे तापमान से जूझते और वैक्सीन शॉट्स के साथ बर्फ से गुजरते हुए देख सकते हैं।

पीआईबी ने वीडियो को कैप्शन दिया, “असंगत और कठोर मौसम की स्थिति से बेपरवाह, #हिमाचलप्रदेश में स्वास्थ्य कार्यकर्ता #COVID19 टीकाकरण अभियान चला रहे हैं। बाधाओं को दूर करते हुए, उनका दृढ़ संकल्प महामारी से निपटने के लिए देश के उत्साह को दर्शाता है। ”

यहां देखें वीडियो:

कुछ दिनों पहले, राज्य सरकार ने 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए अपने टीकाकरण अभियान की घोषणा की थी, जब राज्य ने कुछ हफ़्ते पहले अपने पहले ओमाइक्रोन मामले का पता लगाया था। कनाडा से लौटी एक महिला ने सकारात्मक परीक्षण किया। राज्य में 2007 या उससे पहले पैदा हुए लगभग चार लाख बच्चे टीकाकरण के पात्र होंगे।

इससे पहले, दिसंबर के पहले सप्ताह में, हिमाचल प्रदेश भारत का पहला राज्य बन गया, जिसने दोनों खुराक के साथ 100 प्रतिशत योग्य आबादी का टीकाकरण किया।

एक दिन पहले, राज्य सरकार ने 10 से 24 जनवरी तक सामाजिक और धार्मिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाने के अलावा कार्यालयों के लिए पांच दिवसीय सप्ताह की घोषणा की थी। सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति कुल संख्या का 50 प्रतिशत थी। इसके अलावा, सरकार ने इनडोर के लिए 100 से अधिक लोगों और बाहरी आयोजनों के लिए 300 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी है।

रिपोर्ट लिखे जाने तक, हिमाचल प्रदेश में कोरोनावायरस के मामलों की संख्या 2,32,085 थी, जिसमें 3,882 मौतें शामिल थीं।

पीआईबी इंडिया के अनुसार COVID-19 अपडेट 8 जनवरी, 2022 तक, हिमाचल प्रदेश में अब तक केवल 1 ओमाइक्रोन मामला दर्ज किया गया है।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks