Xiaomi 12 सीरीज की लॉन्‍चिंग से ठीक पहले देखिए स्‍मार्टफोन का रिटेल बॉक्‍स!


Xiaomi 12 सीरीज आज यानी 28 दिसंबर को चीन में लॉन्च होने जा रही है। लॉन्‍च से कुछ समय पहले भी इस सीरीज के फोन्‍स को लेकर सोशल मीडिया में तमाम दावे किए जा रहे हैं। कोई स्‍मार्टफोन के डिजाइन की इमेज शेयर कर रहा है, तो कोई इसके फीचर्स सामने रख रहा है। इसके जवाब में कंपनी के फाउंडर और CEO लेई जून (Lei Jun) ने एक नया एंटी-लीक पैरोडी वीडियो रिलीज किया है। इस वीडियो में Xiaomi 12 सीरीज के रिटेल बॉक्‍स को देखा जा सकता है। खास बात यह है कि वीडियो में रिटेल बॉक्‍स पर कई ताले लगे हुए दिखाई दे रहे हैं।  

नए वीडियो को CEO लेई जून के ऑफ‍िशियल वीबो Weibo अकाउंट पर शेयर किया गया है। इसी वीडियो में रिटेल बॉक्‍स को टीज किया गया है, जिसमें इस सीरीज के फोन्‍स को पैक और उनकी शिपिंग की जाएगी। वैसे यह वीडियो सिर्फ एंटरटेनमेंट के लिए डाला गया है और यूजर्स को बिलकुल भी सीरीयस होने की जरूरत नहीं है। वीडियो में देखा जा सकता है कि फोन के रिटेल बॉक्‍स में कई छोटे-छोटे ताले लगे हुए हैं। ये ताले इस सीरीज के स्‍मार्टफोन्‍स को लीक से बचाने के लिए लगाए गए हैं। है ना मजेदार…

फोन्‍स के लीक्‍स को रोकने के लिए कंपनी के टॉप ऑफ‍िसर ने जिस तरह का वीडियो शेयर किया है, वह काफी रोचक है। इस वीडियो के कैप्शन में यह भी कहा गया है कि गोपनीयता बनाए रखना मुश्किल है और मार्केटिंग डिपार्टमेंट को एक नए आइडिया के साथ आना पड़ा है। वीडियो में काले रंग का बॉक्‍स दिखाई दे रहा है। 

बात करें फोन के अनुमानित स्‍पेसिफ‍िकेशंस की, तो इस सीरीज के बेस मॉडल में 6.28 इंच का डिस्प्ले होगा, जबकि प्रो वैरिएंट में 6.73 इंच का सैमसंग E5 AMOLED LTPO डिस्प्ले मिलेगा। डिस्‍प्‍ले में 2K रेजॉलूशन होगा, जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। फ्रंट कैमरा 32 मेगापिक्‍सल का मिलने वाला है, जो पंच होल स्‍टाइल में डिस्‍प्‍ले में फ‍िट होगा। फोन में 50 मेगापिक्सल का मेन रियर कैमरा, 50 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा और 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस मिलने वाला है। यानी बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। यह सीरीज  क्वालकॉम के लेटेस्‍ट स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 5G प्रोसेसर से लैस होने वाली है। 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks