मसाबा गुप्ता के वीकेंड प्लेटर में थे ये दक्षिण भारतीय व्यंजन; Pic . देखें


दक्षिण भारतीय व्यंजनों की अपनी शोभा और आकर्षण है। इसके लिए कोई दो तरीके नही हैं। वास्तव में, एक बार जब आप डोसा, इडली और उत्तपम जैसे व्यंजनों के प्रामाणिक स्वाद का स्वाद लेते हैं, तो इन व्यंजनों की सादगी किसी भी खाने वाले के दिल को मोहक कर सकती है। और, ऐसा लगता है कि इन व्यंजनों ने पहले ही मसाबा गुप्ता का दिल जीत लिया है। सेलिब्रिटी डिजाइनर ने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर अपनी दक्षिण भारतीय थाली की एक तस्वीर साझा की है। हम वहां क्या पाते हैं? वह मनोरम उत्तपम और पोडी की थाली में डुबकी लगा रही है। हम किनारे पर नारियल की चटनी की एक गुड़िया भी देखते हैं। मसाबा ने इसे कैप्शन दिया, “उत्तपम + पोडी = (स्टार-आई फेस इमोजी)।”

keg43ce

मसाबा गुप्ता ने इंस्टाग्राम पर अपनी शनिवार की दक्षिण भारतीय थाली साझा की

(यह भी पढ़ें: मसाबा गुप्ता ने ली मां नीना के सूजी अप्पे की कसम, ये है सबूत)

मसाबा गुप्ता के भोजन की कहानियों का पता स्वस्थ आहार से भी लगाया जा सकता है। डिजाइनर को हाल ही में अपने आरामदेह भोजन के लिए जड़ते देखा गया था। नहीं, यह कुछ भी विदेशी नहीं है। मसाबा का आरामदेह भोजन घर की बनी साधारण खिचड़ी है। उन्होंने खिचड़ी और सब्जियों की अपनी प्लेट की एक तस्वीर पोस्ट की और इसे कैप्शन दिया, “चलो (घर का बना) खाना आपकी दवा है। जब भी मुझे लगता है कि मैं जिस तरह से सामान्य रूप से खाती हूं उससे दूर हो रही हूं (हास्यास्पद मात्रा में गजक और चिक्की) – मैं खिचड़ी पर वापस जाएं। मैं इसे सप्ताह में कम से कम 3 बार तब तक खाता हूं जब तक कि मेरा शरीर बेहतर महसूस न हो जाए, फाइबर के लिए किनारे पर कुछ कड़ाही की सब्जियों के साथ, यह आरामदायक, स्वादिष्ट है और अचार के साथ आसानी से बनाया जा सकता है (इस अनुपात में) और दही। प्रोबायोटिक्स, कार्ब्स, फाइबर।” उसने जो कुछ लिखा है, वह यहां और है।

(इसे भी पढ़ें: मसाबा गुप्ता के पास हम सभी के लिए सर्वाइवल की बेहतरीन रेसिपी)

मसाबा गुप्ता ने चुना का स्वस्थ गिलाससुरक्षित पेठा इस मौसम में जूस हां, वह हमें कुछ हेल्दी डाइट गोल जरूर दे रही हैं। और, हम शिकायत नहीं कर सकते। उन्होंने जूस की एक फोटो पोस्ट की और इसके फायदों के बारे में लिखा। उसने कहा कि पेय एक मूत्रवर्धक है और साइटिका के दर्द को दूर करने में मदद करता है। यह आंतों को भी साफ करता है और इसमें बुढ़ापा रोधी गुण होते हैं। यह गर्मियों के लिए भी अच्छा है क्योंकि यह शरीर को ठंडा रखता है। मसाबा ने लिखा, ‘जैसी है या चुटकी भर काला गुड़ या नमक के साथ पिएं। देखें कि क्या यह काम करता है।”

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks