WhatsApp पर Emoji भेजना आपको पहुंचा सकता है Jail, ये काम फौरान कर दें बंद


नई दिल्ली। क्या आपने कभी सोचा है कि WhatsApp पर आपका एक इमोजी भेजना कितना खतरनाक साबित हो सकता है? अगर नहीं सोचा है तो अब सोचने का समय आ चुका है। जी हां, WhatsApp पर इमोजी भेजना भी आपको जेल की हवा खिला सकता है। अगर आप WhatsApp पर रेड हार्ट इमोजी भेज रहे हैं तो आपको संभलकर रहना होगा।

दरअसल, गल्फ न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, ओकाज अखबार का दावा है कि सऊदी साइबर क्राइम विशेषज्ञ ने जनता को WhatsApp पर रेड हार्ट इमोजी के उपयोग को लेकर चेतावनी दी है। एक बयान के अनुसार, सऊदी अरब में एंटी-फ्रॉड एसोसिएशन के सदस्य अल मोआताज कुतबी ने कहा कि अगर रिसीवर मुकदमा दायर करता है तो WhatsApp पर रेड हार्ट इमोजी भेजना हैरेसमेंट क्राइम हो सकता है।

बयान में कहा गया कि ऑनलाइन चैट के दौरान कुछ इमेजज या रिएक्शन भेजना इसे हैरेसमेंट में बदल सकते हैं। अगर रिसीवर द्वारा इसे लेकर मुकदमा दायर किया जाता है तो यह सेंडर (जिसने मैसेज भेजा है) को मुश्किल में डाल सकता है। साथ ही रिपोर्ट में बताया गया है कि अगर रेड हार्ट इमोजी भेजने वाले को सऊदी कानून के अनुसार दोषी पाया जाता है, तो उसे SR100,000 यानी करीब 19,90,000 रुपये के जुर्माने के साथ 2 से 5 साल की जेल हो सकती है। अगर यह उल्लंघन बार-बार किया जाता है तो सेंडर को पांच साल की जेल के साथ जुर्माना SR300,000 तक लगाया जा सकता है।

गौरतलब है कि रेड हार्ट इमोजी WhatsApp लाइब्रेरी में फिलहाल इकलौता एनिमेटेड इमोजी है। WABetaInfo की एक पिछली रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp इमोजी में एनिमेटेड इफेक्ट को जोड़ने के लिए काम कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, प्लेटफॉर्म जल्द ही अन्य सभी हार्ट इमोजी के लिए भी यही एनिमेशन पेश कर सकता है।

whatsapp emoji will land you in jail

Source link

Enable Notifications OK No thanks