Stock Market Opening : बिकवाली और मुनाफावसूली से सेंसेक्‍स-निफ्टी फिसले, आज कहां दिख रही ज्‍यादा गिरावट


नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) ने लगातार चार सत्रों में बढ़त बनाने के बाद आज गिरावट का सामना किया. बाजार आज शुरुआत से ही बिकवाली के दबाव में था, जिससे सेंसेक्‍स-निफ्टी में गिरावट दिखी.

सेंसेक्‍स सुबह 67 अंकों के नुकसान के साथ 58,049 पर खुला और ट्रेडिंग शुरू की, जबकि निफ्टी 30 अंकों के नुकसान के साथ 17,310 पर खुला और कारोबार की शुरुआत हुई. बाजार में शुरुआती गिरावट देख निवेशकों पर भी निगेटिव सेंटिमेंट हावी हो गया और वे बिकवाली पर उतर आए. इससे सुबह 9.27 बजे सेंसेक्‍स 150 अंकों के नुकसान के साथ 57,99 पर पहुंच गया जबकि निफ्टी 50 अंक गिरकर 17,300 पर आ गया.

आज इन शेयरों में गिरावट
निवेशकों ने आज सुबह से ही UPL, Eicher Motors, Hindalco Industries, Tata Steel, ONGC जैसी कंपनियों के शेयरों में बिकवाली और इनमें बड़ी गिरावट दिखने लगी जिससे ये स्‍टॉक्‍स टॉप लूजर की श्रेणी में आ गए.

दूसरी ओर, ITC, HUL, BPCL, Asian Paints और Power Grid Corp जैसी कंपनियों के शेयरों में खरीदारी दिखी जिससे ये स्‍टॉक्‍स टॉप गेनर की सूची में आ गए. आज निफ्टी मिडकैप पर 0.2 फीसदी की गिरावट और निफ्टी स्‍मॉलकैप पर 0.1 फीसदी की गिरावट दिख रही है.

Tags: BSE Sensex, Nifty50, Share market

image Source

Enable Notifications OK No thanks