शाहीन अफरीदी ने ऑस्ट्रेलिया की बिगाड़ी शुरुआत… 3 गेंद के भीतर वॉर्नर और लाबुशेन को भेजा पवेलियन, देखें VIDEO


नई दिल्ली. पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) इस समय बेजोड़ फॉर्म में चल रहे हैं. बाएं हाथ का यह पेसर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपनी धारदार गेंदबाजी से धमाल मचा रहा है. लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) के खिलाफ जारी 3 मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारी में 3 गेंद के अंदर 2 विकेट लेकर अफरीदी ने कंगारुओं की शुरुआत खराब कर दी. अफरीदी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर इस समय तेजी से वायरल हो रहा है. फैंस इस वीडियो को देखकर अलग अलग कॉमेंट कर रहे हैं.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. मेहमान कंगारू टीम की ओर से पारी की शुरुआत डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) ने की. कुल स्कोर में अभी 8 रन ही जुड़े थे कि मैच के तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर शाहीन अफरीदी ने विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. वॉर्नर ने 13 गेंदों पर एक चौके की मदद से 7 रन बनाए.

यह भी पढ़ें:IDEO: चोट के चलते IPL 2021 से हुआ बाहर… अब स्टंप को तोड़कर दिया फिटनेस का प्रमाण, विरोधी खेमे में खलबली

16 घंटे क्रीज पर बिताया… 673 गेंदों का किया सामना… 18 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़कर रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस झटके से उबरी भी नहीं थी की एक गेंद बाद अफरीदी ने पांचवीं गेंद पर वर्ल्ड नंबर वन मार्नस लाबुशेन को भी पवेलियन की राह दिखा दी. तीन गेंदों के भीतर 2 बड़े विकेट लेकर अफरीदी ने पाकिस्तान को बेहतरीन शुरुआत दिालाई. लाबुशेन विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान को कैच थमाकर पवेलियन लौटे. टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर पर काबिज लाबुशेन 2 गेंद खेलने के बावजूद खाता भी नहीं खोल सके.

टेस्ट करियर में तीसरी पर शून्य पर आउट हुए लाबुशेन

दाएं हाथ के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन टेस्ट करियर में ओवरऑल तीसरी बार शून्य पर आउट हुए हैं. इससे पहले साल 2018 में डेब्यू टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ वह खाता नहीं खोल सके थे जबकि मौजूदा सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भी वह शून्य पर आउट हुए थे. यानी तीनों पर वह पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में खाता खोले बगैर पवेलियन लौटे हैं.

शाहीन अफरीदी ने 5वीं बार बनाया शिकार

टेस्ट क्रिकेट में शाहीन अफरीदी ने मार्नस लाबुशेन को ओवरऑल 5वीं बार शिकार किया है. लाबुशेन ने अभी तक शाहीन अफरीदी की 174 गेंदों का सामना किया है जिसमें वह 81 रन बना पाए हैं. इस दौरान उनकी बल्लेबाजी औसत 16.2 रहा है. लाहौर टेस्ट की पहली पारी को मिलाकर अफरीदी ने कुल 5 बार लाबुशेन को आउट किया है. 3 मैचों सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं.

Tags: David warner, Marnus Labuschagne, Pakistan vs australia, Shaheen Afridi



image Source

Enable Notifications OK No thanks