शाहीन अफरीदी ने बताया अपना डाइट प्लान, कहा- सिर्फ टेस्ट मैच के दौरान चावल खाता हूं, बताई वजह


लाहौर. शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) दुनिया के उभरते तेज गेंदबाजों में से एक हैं. पाकिस्तान के इस 21 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को पिछले दिनों आईसीसी (ICC) की ओर से 2021 का बेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर का अवाॅर्ड दिया गया. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में भारत के खिलाफ उनका प्रदर्शन आज भी सभी फैंस को याद है. रोहित शर्मा और केएल राहुल को मैच में बोल्ड करके (India vs Pakistan) उन्होंने टीम इंडिया को करारा झटका दिया था. आखिर यह गेंदबाज खुद को कैसे फिट रखता है. इस पर उन्होंने कहा कि वे हर तरह का फूड खाते हैं, पर चावल अधिक पसंद नहीं है.

क्रिकबज से बात करते हुए शाहीन अफरीदी ने कहा, ‘मैं हर तरह का फूड खाता हूं. मुझे इसमें मजा आता है. मैं डाइट पर अधिक ध्यान नहीं देता, लेकिन ट्रेनिंग में जमकर पसीना बहाता हूं. मैं टीम के लिए फिट रहने पर ध्यान देता हूं.’ उन्होंने कहा कि मैं जिम में सबकुछ नहीं करता, मुझे जिम की एक्सरसाइज बोरिंग लगती है. मैं मैदान की एक्सरसाइज पर अधिक ध्यान देना हूं. मुझे दौड़ना पसंद है और मेरे हिसाब से एक तेज गेंदबाज के तौर पर सभी को ऐसा करना चाहिए. मालूम हो कि अभी पीएसएल (PSL) के मुकाबले खेले जा रहे हैं. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम लगभग 24 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर आ रही है. यहां उसे टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलनी है.

हां-हां बिरयानी भी नहीं

शाहीन अफरीदी ने कहा कि वे अधिक चावल नहीं खाते. पिछले 3-4 साल से ऐसा कर रहा हूं. सिर्फ टेस्ट मैच के दौरान चावल खाता हूं. क्या वे बिरयानी भी नहीं खाते, इस पर उन्होंने हंसते हुए कहा- हां बिरयानी भी नहीं. मानसिक तनाव को लेकर उन्हाेंने कहा कि कोरोना ने इसे काफी मुश्किल बना दिया है. आप पिछले 2 साल से कमरे में बंद हैं. आप सिर्फ कमरे में नहीं रह सकते. मोबाइल पर ही रहना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: U19 WC: राशिद खान ने खुद युद्ध के बीच सीखा क्रिकेट, अब जूनियर क्रिकेटर को इंग्लैंड में कराएंगे ट्रेनिंग

राहुल, रोहित और कोहली दुनिया के 3 बेस्ट बल्लेबाज

शाहीन अफरीदी ने भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप के मुकाबले को लेकर कहा कि केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के 3 बेस्ट बल्लेबाज हैं. कोहली टीम की रीढ़ है. जब आप उन्हें जल्द आउट कर लेते हैं तो मिडिल ऑर्डर के लिए मुश्किल हो जाता है. भारत के खिलाफ मुुकाबले के दौरान मुझे स्विंग मिल रही थी और मैं जल्द रोहित और राहुल को आउट करने में सफल रहा. यह मेरे अच्छे दिनों में से एक है.

Tags: BCCI, Pakistan, Pcb, Shaheen Afridi, Team india, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks