PSL 2022: फखर जमां ने बाबर को जमकर धोया! शतक लगाकर मचाया कोहराम, 16 बाउंड्री लगाई


कराची. फखर जमां (Fakhar Zaman) रविवार रात टी20 के एक मुकाबले में जमकर बरसे. पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के एक मुकाबले में उन्होंने कराची किंग्स के खिलाफ (Karachi Kings vs Lahore Qalandars) 106 रन की आक्रामक पारी खेली और लाहौर को जीत दिलाई. बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली कराची किंग्स की यह लगातार तीसरी हार है. फखर ने पारी में 12 चौके और 4 छक्के लगाए. यानी उन्होंने 72 रन तो सिर्फ बाउंड्री से बना डाले. कराची ने लाहौर कलंदर्स के खिलाफ पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 170 रन बनाए थे. जवाब में लाहौर ने लक्ष्य को 19.2 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया. बाबर बल्ले से भी कमाल नहीं कर सके.

171 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. ओपनर बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक 8 रन बनाकर मोहम्मद नबी की गेंद पर आउट हुए. कामरान भी सिर्फ 6 रन बना सके. सीनियर बल्लेबाज मोहम्मद हफीज ने 21 गेंद पर 24 रन बनाए. लेकिन फखर जमां एक ओर से डटे रहे. उन्होंने 60 गेंद का सामना किया. यह उनके टी20 करियर की बेस्ट पारी है. पीएसएल में यह उनका पहला शतक भी है. इससे पहले नाबाद 100 रन उनका बेस्ट स्कोर था. वे टी20 में 4 हजार से अधिक रन बना चुके हैं. वे जब आउट हुए तब टीम को 7 गेंद पर सिर्फ 7 रन की जरूरत थी. समित पटेल 26 रन बनाकर नाबाद रहे.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: मिशेल स्टार्क ने कहा- आईपीएल खेलना चाहता हूं, लेकिन 22 हफ्ते इस माहौल में, ना-ना?

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya कब खेलेंगे टीम इंडिया की ओर से, खुद बताई वापसी की तारीख, आईपीएल को बताया अहम

शर्जील ने खेली आक्रामक पारी, पर टीम हारी

इससे पहले लाहौर के कप्तान शाहीन अफरीदी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. कराची के कप्तान बाबर आजम ने 41 रन बनाए. उन्होंने 5 चौके लगाए. लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) की गेंद पर वे बोल्ड हुए. दूसरे ओपनर बल्लेबाज शर्जील खान ने 60 रन की आक्रामक पारी खेलकर टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया. 8 चौके और 3 छक्के लगाए. तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने 31 रन देकर 3 विकेट झटके. अफरीदी को भी एक विकेट मिला.

Tags: Babar Azam, Fakhar zaman, Pakistan, Pcb, PSL

image Source

Enable Notifications OK No thanks