शाहिद अफरीदी ने कहा- विराट कोहली नहीं देंगे बाबर आजम के मैसेज का जवाब, कारण भी बताया


नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. इस कारण उनकी आलोचना हो रही है. इस बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) उनके सपोर्ट में उतरे और कहा कि मजबूत बने रहो, यह समय भी बीत जाएगा. विराट अभी भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं. दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज का अंतिम मैच कल यानी 17 जुलाई को मैनचेस्टर में खेला जाना है. यह सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. ऐसे में यह मैच जीतने वाली टीम सीरीज पर भी कब्जा कर लेगी. इससे पहले रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने टी20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था.

बाबर आजम के कोहली के सपोर्ट में उतरने को पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने सही ठहराया है. उन्होंने समा टीवी से कहा, चाहे क्रिकेट हो या कोई अन्य खेल, यह यह दोनों के संबंधों को बेहतर बनाता है. खिलाड़ी इसमें बेहतर काम कर सकते हैं और उनमें से कई ऐसा ही कर रहे हैं. अफरीदी ने कहा कि बाबर ने एक अविश्वसनीय संदेश दिया. मुझे नहीं पता कि विराट की ओर से कोई प्रतिक्रिया आई है या नहीं. मुझे लगता है कि विराट को अब तक जवाब दे देना चाहिए था. अगर बाबर के ट्वीट पर कोई प्रतिक्रिया होती है, तो यह बहुत बड़ी बात होगी. लेकिन मुझे नहीं लगता कि ऐसा होने वाला है.

सभी के समर्थन की जरूरत है
ट्वीट किए जाने के सवाल पर बाबर आजम ने कहा था कि विराट को खराब दौर से बाहर आने के लिए सभी के समर्थन की जरूरत है. उन्होंने कहा कि मैंने उन्हें मजबूत बने रहने को लेकर बात कही थी, क्योंकि मैं जानता हूं कि खिलाड़ी को कैसा महसूस होता है, जब वह खराब दौर से गुजर रहा होता है. इस समय उन्हें सपोर्ट की जरूरत है. इतना ही नहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और इंग्लिश कप्तान जोस बटलर ने भी कोहली का समर्थन किया था.

IND vs ENG: विराट कोहली खराब प्रदर्शन के बीच अनुष्का के साथ ‘राम’ के दरबार पहुंचे, फोटो वायरल

IND vs ENG: विराट कोहली एक महीने के ब्रेक पर जाएंगे, क्या अंतिम मैच में खेल सकेंगे बड़ी पारी?

इस बीच पाकिस्तान के दिग्गज स्पिनर मुश्ताक अहमद का मानना है कि कोहली को ब्रेक लेना चाहिए. इससे वे मानसिक और शारीरिक तौर पर खुद को फिर से तैयार कर सकेंगे. मालूम हो कि कोहली को लेकर लगातार इतनी बातें इसलिए हो रही हैं क्योंकि इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होना है. कोहली के मुकाबले कई युवा खिलाड़ी इस फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

Tags: Babar Azam, India Vs Pakistan, Pakistan, Shahid afridi, Team india, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks