सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस: पंजाब पुलिस को मिली गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की कस्टडी, बूलेटप्रूफ गाड़ी में लाया जाएगा पंजाब


नई दिल्ली: सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस (Sidhu Moose Wala Murder Case) में पंजाब पुलिस को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) की हिरासत और ट्रांजिट रिमांड मिल गई है. पुलिस ने दिल्ली की एक अदालत को बताया कि वह सिंगर सिद्धू मूसे वाला की हत्या में एक प्रमुख साजिशकर्ता है. सुनवाई के दौरान पंजाब के महाधिवक्ता अनमोल रतन सिद्धू ने अदालत को आश्वासन दिया कि राज्य गैंगस्टर की सुरक्षा के लिए पूरी तरह से जिम्मेदारी लेगा.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में पंजाब पुलिस ने दो अर्जी दाखिल की थीं. इसमें एक लॉरेंस की गिरफ्तारी के लिए और दूसरी उसकी ट्रांजिट रिमांड (या शारीरिक हिरासत) के लिए. इस पर अदालत ने पहले गिरफ्तारी की अनुमति दी और फिर शाम को शारीरिक हिरासत का आदेश दिया.

वहीं गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की सुरक्षा को लेकर पंजाब सरकार के वकील ने पटियाला हाउस कोर्ट के ड्यूटी मजिस्ट्रेट से कहा कि, “गैंगस्टर की सिक्योरिटी में पंजाब पुलिस के करीब 50 पुलिसकर्मी, दो बुलेटप्रूफ वाहन होंगे, सभी रास्तों की वीडियोग्राफी कराई जाएगी.” सिद्धू ने कहा कि इस तरह के मामलों में सुप्रीम कोर्ट के जो आदेश पारित हैं, उनका पालन किया जाएगा.

लॉरेंस बिश्नोई की जान को खतरा- वकील

पंजाब पुलिस ने कोर्ट में अहम सबूत पेश करते हुए कहा कि, सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई का हाथ था. पंजाब पुलिस के अनुसार, इस हत्याकांड का मकसद विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की मुड्डीखेड़ा के मर्डर का बदला लेना था, जिसमें सिद्धू मूसेवाला का मैनेज शगुनदीप सिंह कथित तौर पर शामिल था, जो कि अब फरार है.

उधर लॉरेंस बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने पंजाब पुलिस के आवेदन का विरोध करते हुए कहा कि, ऐसी आशंका है कि ट्रांजिट रिमांड दिए जाने पर उसकी हत्या की जा सकती है. इसलिए वर्चुअल माध्यम से भी पूछताछ की जा सकती है.

Tags: Gangster Lawrence Vishnoi, Punjab Police, Sidhu Moose Wala



Source link

Enable Notifications OK No thanks