सिद्धू मूसेवाला की मां का पंजाब सरकार से सवाल- मेरे बेटे की सुरक्षा में कमी करके, क्या आपका खजाना भर गया?


चंडीगढ़: मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की मां ने उनके बेटे के सुरक्षा घेरे में कमी करने के कदम पर गुस्सा जताया और राज्य सरकार से पूछा कि क्या अब राज्य का खजाना भर जाएगा. मूसेवाला का अंतिम संस्कार मंगलवार को मानसा जिले में उनके पैतृक गांव में किया गया, जहां उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए बड़ी संख्या में लोग जमा हुए.

शुभदीप सिंह सिद्धू (28) उर्फ सिद्धू मूसेवाला की रविवार को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. हमले के समय वह महिंद्रा थार जीप से यात्रा कर रहे थे. पंजाब पुलिस ने शनिवार को 424 लोगों की सुरक्षा वापस ले ली थी या घटा दी थी. उन लोगों में मूसेवाला भी शामिल थे.

मूसेवाला के अंतिम संस्कार से पहले मंगलवार को उनके घर के एक वीडियो में गायक की मां चरण कौर को कहते सुना जा सकता है कि वह सरकार को एक संदेश देना चाहती हैं कि ”आप हीरे गंवा रहे हैं.”

‘4 लोगों की तैनाती से क्या फर्क पड़ता?’

कौर ने कहा, ” हमारे बेटे के साथ चार लोगों की तैनाती से क्या फर्क पड़ता है? क्या अब आपका खजाना भर जाएगा? अपना खजाना भरो.”

मूसेवाला की सुरक्षा में शुरुआत में पंजाब पुलिस के चार कमांडो तैनात थे हालांकि, बाद में सुरक्षा घेरे में कटौती करते हुए दो कमांडो को हटा लिया गया था.

Exclusive: जेल में बंद टॉप गैंगस्टर्स खालिस्तानी संगठन के इशारों पर कर रहे हैं काम

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बरार ने ली है. वहीं दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को भी इस हत्याकांड का जिम्मेदार बताया जा रहा है. इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को लॉरेंस बिश्नोई की 5 दिन हिरासत मिली है.

स्पेशल सेल के अधिकारियों ने तिहाड़ जेल में लॉरेंस से पूछताछ की है. फिलहाल पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस हत्याकांड में कौन लोग शामिल हैं और शूटर्स कहां से आए और उनकी मदद किसने की थी.

भाषा से इनपुट के साथ

Tags: Government of Punjab, Sidhu Moose Wala



Source link

Enable Notifications OK No thanks