सिंगर केके की कार्डिएक अरेस्ट से हुई मौत, लिवर और फेफड़ों की हालत थी खराब?


बॉलिवुड के सबसे पॉप्युलर और चहेते सिंगर केके (KK) यानी कृष्णकुमार कुन्नथ की 31 मई 2022 को कोलकाता में एक लाइव परफॉर्मेंस के बाद मौत हो गई। केके ने अपनी परफॉर्मेंस के दौरान ही घबराहट और बेचैनी की शिकायत की थी जिसके बाद उन्हें उनके होटल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि होटल पहुंचने के कुछ समय बाद केके बेहोश हो गए और जबतक उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया तब तक उनका निधन हो चुका था। केके की बॉडी को अब कोलकाता से मुंबई लाया जा चुका है जहां गुरुवार 2 जून को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

कार्डिएक अरेस्ट से हुई मौत, कोई शक नहीं
केके के निधन से पूरा बॉलिवुड ही नहीं बल्कि उनके फैंस भी शॉक्ड रह गए। वह कोलकाता में लाइव परफॉर्म करने गए थे। केके के निधन के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि आखिर उनकी मौत कैसे हुई (KK Death Reason)। पहले कहा जा रहा था कि केके के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। हालांकि सूत्रों से पता चला है कि उनकी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उनकी हत्या या मारपीट की संभावनाओं इनकार किया गया है। बताया जा रहा है कि केके की मौत कार्डिएक अरेस्ट के कारण हुई और हॉस्पिटल पहुंचने से पहले ही उनका निधन हो चुका था।

जिंदगी उतनी ही है, जितनी KK को मिली- सिंगर के नाम एक फैन का इमोशनल लेटर
क्या रहा होगा मौत का कारण?
केके की मौत पर कई तरह के आरोपों का दौर चल रहा है। कहा जा रहा है कि केके को परफॉर्म करने के लिए सही माहौल नहीं दिया गया जिसके कारण वह असहज हो गए थे। हालांकि हमारे सहयोगी ETimes को सूत्रों के हवाले से पता चला है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में केके की मौत बिल्कुल नैचरल बताई गई है। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि भले ही केके की मौत कार्डिएक अरेस्ट से हुई हो लेकिन उनके लिवर और फेफड़ों की हालत बहुत ज्यादा अच्छी नहीं थी। हालांकि नवभारत टाइम्स ऐसी किसी भी रिपोर्ट को कन्फर्म नहीं कर रहा है।
KK ने 26 साल के करियर में कभी शादियों में नहीं गाया गाना, कहा था- 1 करोड़ रुपये दोगे तो भी ना गाऊं
दिल्ली से मुंबई जाकर मचाई धाक
बता दें कि मलयाली मूल के केके का पालन-पोषण दिल्ली में हुआ था। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज से कॉमर्स में ग्रैजुएशन किया था। 1994 में केके अपने सिंगिंग करियर के लिए मुंबई चले गए। इसके बाद केके ने फिल्मों में एक से बढ़कर एक हिट गाने दिए। उनके फेमस गानों की बात की जाए तो उसमें फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ का गाना ‘तड़प तड़प के इस दिल से आह निकलती रही’, ‘हमराज’ का ‘बर्दाश्त नहीं कर सकता’, ‘दस’ का ‘दस बहाने करके ले गए दिल’, ‘ओम शांति ओम’ का ‘आंखों में तेरी अजब सी अदाएं हैं’, ‘जन्नत’ का ‘जरा सी दिल में दे जगह तू’, ‘बचना ऐ हसीनों’ का ‘खुदा जाने’, ‘गैंगस्टर’ का ‘तू ही मेरी शब है’ और ‘बजरंगी भाईजान’ का ‘तू जो मिला’ जैसे बेहतरीन गाने शामिल हैं।

image Source

Enable Notifications OK No thanks