लता मंगेशकर की अस्थियां वाराणसी के गंगा घाट पर विसर्जित, आखिरी प्रणाम कर रोने लगीं बहन ऊषा


स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar ashes) की अस्थियों को मंगलवार (8 मार्च) को वाराणसी में गंगा नदी में विसर्जित किया गया। लता मंगेशकर की बहन ऊषा मंगेशकर (Usha Mangeshkar) परिवार के साथ वाराणसी पहुंचीं। वहां उन्होंने पंडित के साथ विधि-विधान से पूजा करने के बाद अस्थियों को गंगा नदी में विसर्जित किया। इस दौरान वहां स्थानीय प्रशासन के लोग भी मौजूद थे।

लता मंगेशकर का 6 फरवरी को निधन हो गया था। उनका अंतिम संस्कार मुंबई के शिवाजी पार्क में किया गया था। अंतिम संस्कार के बाद लता मंगेशकर की अस्थियों को तीन जगह विसर्जित करने का फैसला किया गया। 7 फरवरी को लता मंगेशकर के भतीजे आदिनाथ मंगेशकर ने परिवार के साथ लता दी की अस्थियों को नाशिक में विसर्जित किया था।

पढ़ें: Lata Mangeshkar की अस्‍थ‍ियां नाश‍िक के रामकुंड में व‍िसर्जित, काशी समेत इन 3 जगहों पर भी विसर्जन करने जाएगा परिवार

ऊषा मंगेशकर ने मंगलवार को वाराणसी पहुंचकर पंडित श्रीकांत पाठक के साथ पूजा करने के बाद अस्थियां विसर्जित कीं। इसके बाद उन्होंने परिवार के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन किए और मुंबई लौट आईं। निधन से पहले लता मंगेशकर काफी बीमार चल रही थीं। वह करीब एक महीने तक मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती रहीं। डॉक्टरों के मुताबिक, लता मंगेशकर को कोरोना और निमोनिया हो गया था। लाख कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया न जा सका। लता मंगेशकर ने करीब 6 दशकों तक अपनी मखमली आवाज से दुनिया भर के लोगों के दिलों पर राज किया था।

Usha Mangeshkar immerses Lata Mangeshkar ashes

बहन लता मंगेशकर के अस्थि विसर्जन के दौरान ऊषा मंगेशकर

image Source

Enable Notifications OK No thanks