स्कोडा कुशाक लेकर आया बिना सनरूफ का नया स्टाइल वेरिएंट , जानिए क्या है कीमत


नई दिल्ली. स्कोडा ऑटो इंडिया ने भारत में अपनी प्रमुख कुशाक कॉम्पैक्ट SUV का एक नया वेरिएंट लॉन्च किया है. यह बाकी कुशाक SUV के मुकाबले काफी किफायती है. कार निर्माता ने घोषणा की कि स्कोडा कुशाक स्टाइल 1.0 TSI MT को अब अन्य फीचर्स के साथ बिना सनरूफ के पेश किया जा रहा है. इसकी कीमत15.09 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है कुशाक के नए वेरिएंट का नाम स्टाइल NSR है.

हुड के तहत, Kushaq SUV का नो सनरूफ वेरिएंट 1.0 लीटर TSI टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आएगा. इसका इंजन 115 पीएस की पावर और 178 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. इसके इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. स्कोडा ने अन्य वेरिएंट में इस इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया है. इसके टॉप लाइन मॉडल में एक बड़ा 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया गया है, जो 150 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क पैदा करता है.इसे 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी (डुअल-क्लच ऑटोमैटिक) गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

NSR में नहीं मिल रहे कई स्पेसिफिकेशन 
स्टाइल NSR में सनरूफ के अलावा कुछ और स्पेसिफिकेशन को इस वेरिएंट से हटा दिया गया है. इनमें मल्टी-इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले के साथ नियमित एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के अलावा डिजिटल डायल की भी कमी है. स्टाइल एनएसआर में रेन-सेंसिंग वाइपर और रेगुलर स्टाइल पर ऑटो-डिमिंग रियर व्यू मिरर जैसे फीचर्स शामिल हैं. इसके अलावा इसमें ड्राइवर डिस्प्ले, ऑटो डिमिंग IRVM, रेन-सेंसिंग वाइपर और 16-इंच का स्पेयर व्हील भी नहीं मिलेंगे.

यह भी पढ़ें- SUV खरीदने का है प्लान? तो करें थोड़ा इंतजार, लॉन्च होने वाले हैं तीन शानदार मॉडल

हाल ही में मोंटे कार्लो वेरिएंट लॉन्च किया
बता दें कि स्कोडा कुशाक ने हाल ही में मोंटे कार्लो वेरिएंट लॉन्च किया था, जो कार निर्माता की मोटरस्पोर्ट लेगेसी को आगे बढ़ाता है. इसकी कीमत 15.99 लाख रुपये रखी गई है. इसे छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 1.0 टीएसआई पेट्रोल इंजन और सात-स्पीड डीएसजी यूनिट के साथ 1.5-लीटर टीएसआई टॉपिंग रेंज के साथ पेश किया गया है.

Hyundai Creta जैसी कारों को टक्कर
उल्लेखनीय है कि स्कोडा कुशाक एसयूवी भारत में 13 वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 11.29 लाख रुपये से शुरू होकर 19.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. Kushaq SUV कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में Hyundai Creta, Kia Seltos, Volkswagen Taigun और MG Astor को टक्कर देती है.

image Source

Enable Notifications OK No thanks