SL vs AUS: श्रीलंका हार की कगार पर, एंजोलो मैथ्यूज हुए मैच के दौरान हुए कोरोना पॉजिटिव


कोलंबो: श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया (Sri Lanka vs Australia) के बीच जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 29 जून से गाले में खेला जा रहा है. इस मुकाबले के तीसरे दिन मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 321 रनों पर ढेर हो गई. टीम के लिए पहली पारी में सर्वोच्च स्कोरर मध्यक्रम के ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरून ग्रीन (Cameron Green) रहे. उन्होंने टीम के लिए छठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 109 गेंद में सर्वाधिक 77 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से छह बेहतरीन चौके निकले. कंगारू टीम के लिए पहली पारी में कैमरून ग्रीन के आलवा सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) भी अर्द्धशतक जड़ने में कामयाब रहे. उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए 130 गेंद में सात चौकों की मदद से 71 रनों की उम्दा अर्द्धशतकीय पारी खेली.

मेहमान टीम के लिए इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा डेविड वॉर्नर ने 24 गेंद में पांच चौके की मदद से 25, मार्नस लाबुशेन ने 19 गेंद में दो चौके की मदद से 13, स्टीव स्मिथ ने 11 गेंद में छह, ट्रैविस हेड ने 16 गेंद में छह, विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने 47 गेंद में छह चौके की मदद से 45, मिशेल स्टार्क ने 30 गेंद में एक चौका की मदद से 10, कैप्टन पैट कमिंस ने 18 गेंद में एक चौका और तीन छक्के की मदद से 26, नाथन लियोन ने 20 गेंद में दो चौके की मदद से नाबाद 15 और मिशेल स्वेप्सन ने दो गेंद में एक रन बनाए.

यह भी पढ़ें- AUS VS SL: नाथन लायन ने शेन वॉर्न के बड़े ‘विश्व रिकॉर्ड’ की बराबरी की

मेजबान टीम श्रीलंका के लिए पहली पारी में सबसे सफल गेंदबाज 26 वर्षीय राईट आर्म ऑफ ब्रेक गेंदबाज रमेश मेंडिस रहे. उन्होंने टीम के लिए 32 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 112 रन खर्च कर कुल चार सफलता प्राप्त की. मेंडिस के अलावा टीम के लिए जेफरी वेंडरसे और असिथा फर्नांडो ने क्रमशः दो-दो और धनंजय डी सिल्वा ने एक सफलता प्राप्त की.

इससे पहले श्रीलंकाई टीम गाले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 212 रनों पर ढेर हो गई थी. टीम के लिए पहली पारी में सर्वोच्च स्कोरर निरोशन डिकवेला रहे थे. उन्होंने टीम के लिए 59 गेंद में 58 रन की सर्वाधिक अर्द्धशतकीय पारी खेली थी.

मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर श्रीलंका के खिलाफ 109 रनों की बढ़त हासिल हुई है. खबर लिखे जाने तक श्रीलंकाई ने दूसरी पारी में 108 रन पर आठ विकेट खोकर संघर्ष कर रही है.

एंजोलो मैथ्यूज हुए कोरोना पॉजिटिव
श्रीलंकाई बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे पहले क्रिकेट टेस्ट के दौरान कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये और उन्हें मैच में खेल रहे साथी खिलाड़ियों से पृथक रख दिया गया है. श्रीलंका क्रिकेट ने शुक्रवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मैथ्यूज वायरस की जांच में पॉजिटिव पाए गए, वह अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे. बोर्ड ने कहा कि बचे हुए मैच में उनकी जगह खेलने के लिए ओशादा फर्नांडो को टीम में शामिल किया गया है.

Tags: Angelo Mathews, Australia Cricket Team, Australia vs Sri lanka, Sri Lanka Cricket Team

image Source

Enable Notifications OK No thanks