SL vs AUS: वॉर्नर 99 पर आउट, श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 30 साल बाद जीती वनडे सीरीज


कोलंबो. डेविड वॉर्नर (David Warner) पहली बार वनडे क्रिकेट में 99 रन पर आउट हुए. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज भी गंवा दी. श्रीलंका ने चौथा वनडे 4 रन से जीता था. इस तरह से उसने 5 मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है. श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 258 रन बनाए. चरित असलंका ने अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाया और शानदार 110 रन बनाए. जवाब में कंगारू टीम 50 ओवर में 254 रन बनाकर आउट हुई. वॉर्नर के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज 40 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सका. श्रीलंका ने 30 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में कोई द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीती है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. तीसरी ओवर में कप्तान एरॉन फिंच शून्य पर चमिका करुणारत्ने का शिकार हुए. इसके बाद डेविड वाॅर्नर और मिचेल मार्श ने दूसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़े. मार्श 27 गेंद पर 26 रन बनाकर आउट हुए. मार्नस लाबुशेन 14 और एलेक्स केरी 19 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन वॉर्नर ने एक ओर से टीम को संभाले रखा. एक समय टीम का स्कोर 4 विकेट पर 189 रन था और वह जीत की ओर बढ़ रही थी.

3 रन पर खोए 3 विकेट

ऑस्ट्रेलिया की टीम इसके बाद लड़खड़ा गई और उसने 3 रन के भीतर 3 विकेट गंवा दिए. पहले ट्रेविस हेड 33 गेंद पर 27 रन बनाकर आउट हुए. फिर ग्लेन मैक्सेवल 3 गेंद पर एक रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद वॉर्नर धनंजय की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में स्टंप हो गए. उन्होंने 112 गेंद पर 99 रन बनाए. 12 चौका लगाया. इसके बाद पैट कमिंस ने 35 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके. अंतिम ओवर में उसे जीत के लिए 19 रन बनाने थे और एक विकेट शेष था. मैथ्यू कुन्हेमन ने कप्तान शनाका के ओवर में 3 चौके सहित  14 रन बटोरे, लेकिन वे अंतिम गेंद पर आउट हो गए. उन्होंने 12 गेंद पर 15 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से धनंजय डिसिल्वा, चमिका करुणारत्ने और जेफ्री वंडरसे ने 2-2 विकेट लिए.

पृथ्वी शॉ ने कहा- अर्धशतक लगाने के बाद किसी ने नहीं दी बधाई! अभी टीम इंडिया के बारे में नहीं सोच रहा

IND vs ENG: अश्विन को लेकर बीसीसीआई ने बनाया प्लान बी, फिट नहीं हुए तो यह खिलाड़ी जाएगा इंग्लैंड

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. जवाब में श्रीलंका ने 34 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद चरित असलंका और धनंजय डिसिल्वा ने चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करके टीम को संभाला. धनंजय ने 61 गेंद पर 60 रन बनाए. वहीं असलंका 106 गेंद पर 110 रन बनाकर आउट हुए. 10 चौका और एक छक्का जड़ा. अंत में वानिंदु हसरंगा 20 गेंद पर 21 रन बनाकर नाबाद रहे. पूरी टीम 49 ओवर में 258 रन बनाकर सिमट गई. 3 खिलाड़ी रन आउट हुए.

Tags: Australia, Australia vs Sri lanka, Charith Asalanka, Dasun Shanaka, David warner, Sri lanka

image Source

Enable Notifications OK No thanks