SL vs AUS: श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के टी20 मैच में 3 गेंद पर गिरे 3 विकेट, बनी अनोखी हैट्रिक


पल्लेकल. श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच खेला जा रहा है. मैच में (SL vs AUS) ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 176 रन बनाए हैं. डेविड वॉर्नर ने 39 और मार्कस स्टोइनिस ने 38 रन बनाए. पहले 2 मैच जीतकर कंगारू टीम पहले ही सीरीज पर कब्जा कर चुकी है. ऐसे में श्रीलंका की टीम यह मैच जीतकर वनडे सीरीज से पहले फॉर्म हासिल करना चाहेगी. श्रीलंका की ओर से ऑफ स्पिनर महीश तीक्षणा ने 25 रन देकर 2 विकेट लिए. मैच में अनोखी हैट्रिक भी बनी. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 2 ओवरों के बीच लगातार 3 गेंद पर 3 विकेट गंवाए.

ऑस्ट्रेलिया की पारी के 10वें ओवर की अंतिम गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल आउट हुए. उन्हाेंने 9 गेंद पर 16 रन बनाए. उनका विकेट लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा को मिला. फिर 11वें ओवर की पहली गेंद पर डेविड वॉर्नर 33 गेंद पर 39 रन बनाकर तीक्षणा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए. अगली गेंद पर जोस इंग्लिश रन आउट हो गए. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया ने 3 गेंद पर 3 विकेट गंवाए. इंग्लिश खाता तक नहीं खोल सके.

स्मिथ अंत तक डटे रहे

ऑस्ट्रेलिया की ओर से सीनियर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ अंत तक डटे रहे. वे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे. उन्होंने 27 गेंद पर 37 रन बनाए. 2 चौके और 2 छक्के जड़े. उनके साथ मैथ्यू वेड भी 8 गेंद पर 13 रन बनाकर नाबाद लौटे. 2 चौका लगाया. दोनों ने 4 ओवर 43 रन की अविजित साझेदारी भी की. कप्तान एराॅन फिंच ने 20 गेंद पर 29 रन बनाए. 5 चौके जड़े. बाएं हाथ के स्पिनर प्रवीण जयविक्रमा महंगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 43 रन और एक विकेट लिया.

ZIM vs AFG: अफगानिस्तान की लगातार 8वीं जीत, जिम्बाब्वे को पहले टी20 में दी पटकनी

IND vs SA: हार्दिक ने खेले बड़े शॉट तो पंत और उमरान ने भी बहाया पसीना, देखिए टीम की तैयारी, PHOTOS

टी20 सीरीज के बाद श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 14 जून से 5 मैचों की वनडे सीरीज भी शुरू होगी. श्रीलंका के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया का यह दौरा बेहद अहम है. देश में अभी आर्थिक हालात बेहद खराब हैं. ऐसे में सीरीज से होने वाली आय से श्रीलंका बोर्ड को राहत मिलेगी. उसने पहले ही ऐलान किया हुआ है कि टिकट से होने वाली आमदनी से आम लोगों की मदद की जाएगी.

Tags: Australia, Australia vs Sri lanka, Dasun Shanaka, David warner, Glenn Maxwell, Sri lanka

image Source

Enable Notifications OK No thanks