SL vs PAK, 1st Test, Day 2 Stumps: बाबर आजम ने पाक टीम की कराई वापसी, श्रीलंका को अब बल्लेबाजों से उम्मीद


कोलंबो. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने दबाव की परिस्थितियों में शतकीय पारी खेल कर श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को अपनी टीम की वापसी करवाई. श्रीलंका के 222 रन के जवाब में पाकिस्तान ने 85 रन पर सात और फिर 148 रन पर नौ विकेट गंवा दिए थे लेकिन शानदार लय में चल रहे बाबर ने 11वें नंबर के बल्लेबाज नसीम शाह के साथ आखिरी विकेट के लिए 70 रन की रिकॉर्ड साझेदारी कर टीम की मैच में वापसी कराई. इस साझेदारी में नसीम का योगदान सिर्फ पांच रन का था.

गॉल के मैदान पर पर आखिरी विकेट के लिए नया रिकॉर्ड है. इससे पहले यह रिकॉर्ड दिमुथ करुणारत्ने और लक्षण संदाकन के नाम था. उन्होंने 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 63 रन की साझेदारी की थी. पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 218 रन बनाए. बाबर ने 244 गेंद की पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाए. वह महीश तीक्षणा की गेंद पर पगबाधा हुए. दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 36 रन बना लिए, जिससे उसकी कुल बढ़त 40 रन की हो गई है. स्टंप्स के समय ओशादा फर्नांडो 17 और रात्रि प्रहरी कासुन रजीता तीन रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे.

यह भी पढ़ें- हार्दिक पंड्या की दमदार गेंदबाजी से खुश हुईं IPL टीमें, किसी ने बनाया मुन्ना भैया तो किसी ने…

स्पिनरों की मददगार पिच पर पाकिस्तान के बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझ रहे तो वही बाबर रन बनाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पदार्पण मैच में 12 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के स्पिनर प्रभात जयसूर्या ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर खूब नचाया. उन्होंने 82 रन पर पांच विकेट चटकाए.

सुबह बारिश के बाद मैदान गीला होने के कारण खेल 30 मिनट की देरी से शुरू हुआ. दिन की शुरुआत दो विकेट पर 24 रन से करने वाले पाकिस्तान की टीम ने लंच तक पांच और विकेट गंवा दिए. बाबर ने हालांकि दूसरे सत्र में टीम की शानदार वापसी कराई. उन्हें इस दौरान पुछल्ले बल्लेबाजों यासिर शाह (18) और हसन अली (17) का अच्छा साथ मिला.

Tags: Babar Azam, Pakistan, Sri lanka

image Source

Enable Notifications OK No thanks