Watch Video: श्रीलंकाई दौरे पर पहुंची पाक टीम ने शुरू की प्रैक्टिस, क्रिकेट के बजाय इस खेल में आजमाया हाथ


कोलंबो. दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंकाई दौरे (Sri Lanka Tour) पर पहुंची पाक टीम का एक वीडियो पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो में श्रीलंका दौरे पर पहुंचे सभी खिलाड़ी मैदान में क्रिकेट के बजाय फुटबॉल खेलते हुए नजर आ रहे हैं. इस दौरान मैदान में कप्तान बाबर आजम के अलावा टीम के अन्य खिलाड़ी भी एक साथ नजर आए. पाक टीम ने इस वीडियो को शेयर करते हुए बताया है कि दोनों टीमों के बीच एक बेहद ही क्लोज मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में दोनों टीमों ने एक-एक सेट जीतकर एक दूसरे का करीबी सामना किया.

बता दें श्रीलंका दौरे पर पहुंची पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 16 जुलाई से 20 जुलाई के बीच गाले स्थित गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले टेस्ट मुकाबले के बाद दोनों टीमें तीन दिन तक आराम करेंगी. इसके बाद 24 जुलाई से दूसरा टेस्ट मुकाबला शुरू होगा. दूसरा टेस्ट मुकाबला 24 जुलाई से शुरू होकर 28 जुलाई तक कोलंबो स्थित आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें- ‘आप ही तय कर लीजिए…’ जसप्रीत बुमराह पर बार-बार सवाल से ‘खफा’ हुए जोस बटलर- Video

बात करें टेस्ट क्रिकेट में दोनों टीमों की भिड़ंत के बारे में तो पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच अबतक 55 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान पाक टीम का पलड़ा श्रीलंका के खिलाफ हमेशा भारी रहा है. पाक टीम ने श्रीलंका के खिलाफ अबतक जहां 20 मुकाबलों में जीत हासिल की है. वहीं 16 मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. वहीं श्रीलंकाई ने पाक टीम के खिलाफ अबतक 16 मुकाबलों में जीत हासिल की है. जबकि 20 मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. इसके अलावा दोनों टीमों के बीच 19 मुकाबले ड्रा रहे हैं.

श्रीलंका दौरे के लिए पाकिस्तानी टेस्ट टीम इस प्रकार है:

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवद आलम, हारिस राउफ, नसीम शाह, नौमान अली, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, सौद शकील, शाहीन अफरीदी, शान मसूद और यासिर शाह, हसन अली और मोहम्मद नवाज.

Tags: Pakistan cricket team, Sri Lanka Cricket Team



image Source

Enable Notifications OK No thanks