ICC Player of the Month: एंजेलो मैथ्यूज पुरस्कार पाने वाले श्रीलंका के पहले खिलाड़ी, खेली थी 199 रन की पारी


दुबई. एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) को शानदार पारी का इनाम मिला है. उन्हें आईसीसी की ओर से प्लेयर ऑफ द मंथ (ICC Player of the Month) क पुरस्कार दिया गया है. वे यह पुरस्कार हासिल करने वाले श्रीलंका के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने अपने ही देश के असिथा फर्नांडो और बांग्लादेश के मुश्फिकुर रहीम को पीछे छोड़ा. मैथ्यूज ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की सीरीज में सबसे अधिक 344 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 2 शतक जड़ा था और 199 रन की बड़ी पारी खेली थी. हालांकि वे दोहरा शतक लगाने से चूक गए थे. वहीं महिला कैटेगरी में पाकिस्तान की लेग स्पिनर तुबा हसन को यह अवॉर्ड मिला.

श्रीलंका के सीनियर खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज ने चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट में 199 रन बनाए थे. वहीं मीरपुर में हुए दूसरे टेस्ट में उन्होंने 145 रन की शानदार पारी खेली थी. उनके दम पर श्रीलंका ने सीरीज पर कब्जा किया था और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टेबल में चौथे नंबर पर छलांग लगाई थी. वे बल्लेबाजी रैंकिंग में भी 15 स्थान ऊपर आए थे. जनवरी 2021 से इस पुरस्कार की शुरुआत की गई थी. पहली बार किसी श्रीलंकाई खिलाड़ी ने इसे हासिल किया है.

मेरे लिए सम्मान की बात

एंजेलो मैथ्यूज ने पुरस्कार पाने के बाद कहा कि यह मेरे लिए सम्मान की बात है. इसके लिए मैं टीम और साथी खिलाड़ियों को धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं श्रीलंका के लोगों का भी शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने मेरे ऊपर विश्वास बनाए रखा. उन्होंने कहा कि मैं रहीम और फर्नांडो को भी बधाई देना चाहता हूं, जो शानदार प्रदर्शन करने के बाद इस पुरस्कार की रेस में थे. मालूम हो कि बोर्ड से कॉन्ट्रैक्ट विवाद के चलते वे काफी दिनों तक टीम से बाहर रहे थे.

IND v SA 3rd T20: पंत एंड कंपनी क्या तीसरे टी20 में करेगी पलटवार? ऋतुराज की प्लेइंग XI में जगह को लेकर उठ रहे सवाल

वहीं महिला कैटेगरी में तुबा हसन को यह पुरस्कार मिला. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से डेब्यू किया था और 3 मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके थे. 21 साल की तुबा ने सिर्फ 3.88 की इकोनॉमी से रन दिए थे. औसत 9 का रहा था.

Tags: Angelo Mathews, ICC, ICC Player of the Month, Pakistan, Sri lanka

image Source

Enable Notifications OK No thanks