श्रीलंका का स्टार बैटर 199 के फेर में फंसा; बांग्लादेश ने तोड़ा सपना, अजहरुद्दीन की रेयरेस्ट लिस्ट में शामिल


नई दिल्ली. श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज सोमवार को एक ऐसे सपने के करीब आकर ठिठक गए, जिसे हासिल करना हर टेस्ट क्रिकेटर का सपना होता है. एंजेलो मैथ्यूज को इस सपने से बांग्लादेश ने महरूम किया. मेजबान बांग्लादेश ने चटगांव में खेले जा रहे टेस्ट मैच में एंजेलो मैथ्यूज को तब आउट कर दिया, जब वे 199 के स्कोर पर थे. इसके साथ ही श्रीलंका के इस बल्लेबाज के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. मैथ्यूज 199 के स्कोर पर आउट होने वाले श्रीलंका के पहले बल्लेबाज हैं. दुनिया की बात करें तो उनका नाम 12वें नंबर पर आता है. भारत के मोहम्मद अजहरुद्दीन समेत 11 बल्लेबाज मैथ्यूज से पहले भी 199 के फेर में फंस चुके हैं.

मेजबान बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच चटगांव में रविवार से टेस्ट मैच खेला जा रहा है. श्रीलंका ने मैच के पहले दिन 4 विकेट पर 258 रन बनाए. इसमें एंजेलो मैथ्यूज की 114 रन की नाबाद पारी शामिल थी. श्रीलंका ने दूसरे दिन यानी सोमवार को अपनी पारी आगे बढ़ाई. पहले दिन की तरह दूसरे दिन भी एंजेलो मैथ्यूज की बैटिंग ही सबसे आकर्षक रही. एक छोर पर लगातार विकेट गिर रहे थे और दूसरे छोर पर मैथ्यूज के बल्ले से रन बरस रहे थे. एक वक्त ऐसा आया जब मैथ्यूज 199 के स्कोर पर पहुंच चुके थे और श्रीलंका का स्कोर 9 विकेट पर 397 रन हो चुका था.

ऐसा बिलकुल भी नहीं लग रहा था कि मैथ्यूज दोहरा शतक नहीं बना पाएंगे. लेकिन ऐसा हो गया. बांग्लादेश के नईम हसन ने मैथ्यूज को 199 के स्कोर पर ही शाकिब अल हसन के हाथों लपकवा दिया. इसके साथ ही एंजेलो मैथ्यूज के नाम भी 199 रन पर आउट होने का अनचाहा रिकॉर्ड हो गया. वे यह रिकॉर्ड बनाने वाले दुनिया के 12वें बल्लेबाज हैं.

Tags: Angelo Mathews, Bangladesh, Number Game, Sri lanka

image Source

Enable Notifications OK No thanks