Test Ranking: ऑस्ट्रेलिया टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंचा, भारत दूसरे नंबर पर, पाकिस्तान ने इंग्लैंड को पछाड़ा


दुबई. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने बुधवार को पुरुष क्रिकेट टीमों की टेस्ट रैंकिंग जारी की. आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की टीम शीर्ष पर बरकरार है. जबकि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम दूसरे स्थान पर काबिज है. इस रैंकिंग में सिर्फ एक अहम बदलाव हुआ है. पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड के पीछे छोड़ते हुए पांचवां स्थान हासिल किया. वहीं इंग्लिश टीम अब छठे स्थान पर खिसक गई है.

आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा टेस्ट रैंकिंग पर नजर डाली जाए तो ऑस्ट्रेलिया 128 रेटिंग पॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर है. भारत के 119 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर है. इन दोनों टीमों के अलावा न्यूजीलैंड 111 अंकों के साथ तीसरे, दक्षिण अफ्रीका 110 अंकों के साथ चौथे, 93 पॉइंट्स के साथ पाकिस्तान पांचवें, 88 अंकों के साथ इंग्लैंड छठे, 81 रेटिंग पॉंइंट्स के साथ श्रीलंका सातवें, 77 अकों के साथ वेस्टइंडीज आठवें, 51 अंको के साथ बांग्लादेश 9वें और 25 रेटिंग पॉइंट के साथ जिम्बॉब्वे की टीम 10वें नंबर पर है.

ऑस्ट्रेलिया का शानदार प्रदर्शन
पैट कमिंस को 2021-22 एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट कप्तान बनाया गया. उनके नेतृत्व में कंगारू टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से हराया. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया जहां उसने मेजबानों को टेस्ट सीरीज में 1-0 से शिकस्त दी. पिछली दो टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन धमाकेदार रहा जिसका फायदा उसे आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में मिला.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: एमएस धोनी RCB के खिलाफ मैच में हासिल करेंगे खास उपलब्धि, यह रिकॉर्ड बनाने वाले होंगे दूसरे खिलाड़ी

IPL 2022: लिविंगस्टोन ने आईपीएल का सबसे लंबा छक्का मारा, राशिद चेक करने लगे बैट, खेल चुके हैं 350 रन की पारी

टॉप-5 से इंग्लैंड बाहर
आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड को खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा. इंग्लिश टीम लंबे समय बाद शीर्ष पांच से बाहर हुई है. उसे पाकिस्तान ने पीछे छोड़ते हुए पांचवां स्थान हासिल किया. साल 1995 के बाद इंग्लैंड के सबसे कम रेटिंग पॉइंट हैं. बीते एक साल में जो रूट की कप्तानी में इंग्लैंड का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा. इस दौरान इंग्लिश टीम सिर्फ एक मैच जीत पाई.

Tags: Australia, England, ICC, ICC Test Ranking, Indian Cricket Team, Pakistan

image Source

Enable Notifications OK No thanks