SL vs PAK 1st Test, Day 3: दिनेश चांदीमल की बदौलत श्रीलंका की स्थिति मजबूत, पाकिस्तान को मिलेगा रिकॉर्ड लक्ष्य


गॉल. शानदार लय में चल रहे दिनेश चांदीमल (नाबाद 86) के साथ ओशादा फर्नांडो (64) और कुसल मेंडिस (76) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को दूसरी पारी में 9 विकेट पर 329 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. खराब रोशनी के कारण दिन के खेल को छह ओवर पहले रोकना पड़ा.

श्रीलंका की कुल बढ़त अब 333 रन की हो गई है और पाकिस्तान को इस मैच को जीतने के लिए रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करना होगा. इस मैदान पर चौथी पारी में श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा चार विकेट पर 268 रन बनाकर जीत दर्ज की है.

पहली पारी 76 रन बनाकर टीम के शीर्ष स्कोरर रहे चांदीमल ने दूसरी पारी में भी पाकिस्तान के गेंदबाजों को परेशान किया. उन्होंने नसीम शाह पर एक रन लेकर अपना 23वां अर्धशतक पूरा किया. दिन खत्म होने तक उन्होंने 121 गेंद की नाबाद पारी में पांच चौके और दो छक्के जड़ दिये है. क्रीज पर उनके साथ प्रभात जयसूर्या चार रन बनाकर खेल रहे हैं.

32 साल के इस पूर्व कप्तान ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर टीम को यादगार जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. पाकिस्तान के पास चांदीमल को आउट करने का मौका था. जब वह 68 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तक हसन अली ने अपनी गेंद पर उनका कैच टपका दिया.

श्रीलंका ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 36 रन से की. रात्रि प्रहरी कासुन रजीत के जल्दी आउट होने के बाद मेंडिस और फर्नांडो ने तीसरे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की. लंच के बाद दिन का दूसरा सत्र हालांकि पाकिस्तान के नाम रहा . यासिर शाह ने मेंडिस को बोल्ड किया और फिर बायें हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज ने पहली बार पांच विकेट झटक श्रीलंका को परेशानी में डाल दिया.

टीम ने 235 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे लेकिन चांदीमल ने पुछल्ले बल्लेबाजों रमेश मेंडिस (22) , महीश  तीक्षणा (11) और जयसूर्या के साथ 96 रन जोडकर टीम 329 के स्कोर तक पहुंचा दिया.

Tags: Dinesh chandimal, Hindi Cricket News, Kusal Mendis, Pakistan cricket, Sri lanka

image Source

Enable Notifications OK No thanks