SL vs PAK: कप्तान करुणारत्ने चोटिल होने के बाद भी डटे, बाबर आजम की टीम को मिलेगा बड़ा लक्ष्य


गाले. रमेश मेंडिस (5 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 5 विकेट पर 176 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. खराब रोशनी के कारण दूसरे दिन का खेल 19 ओवर पहले रोकना पड़ा. स्टंप्स के समय श्रीलंका की कुल बढ़त 323 रन की हो गई है और उसके 5 विकेट बचे हुए हैं. पाकिस्तान के गेंदबाजों ने दूसरी पारी में नियमित अंतराल पर विकेट चटकाए, लेकिन कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) और धनंजय डिसिल्वा ने छठे विकेट के लिए 59 रन की नाबाद साझेदारी कर श्रीलंका की बढ़त को 300 रन के पार पहुंचा दिया.

बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान ने पिछले मैच में इसी मैदान पर 342 रन के लक्ष्य का 4 विकेट रहते हुए पीछा किया था. ऐसे में श्रीलंका की टीम अपनी बढ़त को काफी बड़ा करना चाहेगी. पीठ में ऐंठन की परेशानी का सामना कर रहे सलामी बल्लेबाज करुणारत्ने चौथे विकेट के गिरने के बाद क्रीज पर उतरे और खेल खत्म होते समय 27 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. वे अब तक 51 गेंद का सामना कर चुके हैं और 2 चौके भी लगाए हैं. जबकि डिसिल्वा 30 रन बनाकर खेल रहे हैं.

डिकवेला उतरे ओपनिंग करने
करुणारत्ने की जगह पारी का आगाज करने वाले विकेटकीपर निरोशन डिकवेला (15) को नसीम शाह (2 विकेट) ने चलता किया. यासिर शाह, मोहम्मद नवाज और आगा सलमान की स्पिनरों की तिकड़ी ने एक-एक विकेट चटकाए, जिससे दिन के दूसरे सेशन में श्रीलंका ने 4 विकेट गंवा दिए. ओशेड फर्नांडो (19), कुसल मेंडिस (15), एंजेलो मैथ्यूज (35) क्रीज पर समय बिताने के बाद बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे.

IND vs WI: कपिल देव से लेकर धोनी और कोहली तक नहीं कर सके यह कारनामा, धवन रचेंगे इतिहास

IND vs WI: अक्षर पटेल ने कैसे खुद को वर्ल्ड कप की दौड़ में किया शामिल, 2 खिलाड़ियों के लिए बने खतरा

नसीम ने इसके बाद शानदार लय में चल रहे दिनेश चांदीमल (21) को आउट कर श्रीलंका का स्कोर 5 विकेट पर 117 रन कर दिया. इसके बाद करुणारत्ने और डिसिल्वा की जोड़ी ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया. इससे पहले पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत सात विकेट पर 191 रन से की और टीम 40 रन जोड़ कर आउट हो गई. यासिर और हसन अली ने आठवें विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी. प्रभात जयसूर्या (3 विकेट) ने हसन को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा, जिसके बाद मेंडिस ने दोनों विकेट चटकाकर मैच में अपने 5 विकेट पूरे किए.

Tags: Babar Azam, Dimuth Karunaratne, Pakistan, Ramesh Mendis, Sri lanka

image Source

Enable Notifications OK No thanks