SL vs PAK: पाकिस्तान को जीत के लिए वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना होगा, श्रीलंका के सामने बाबर आजम की चुनौती


गाले. श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में (SL vs PAK) अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. पाकिस्तान ने 508 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बुधवार को स्टंप तक दूसरी पारी में एक विकेट पर 89 रन बना लिए थे. चौथे दिन का खेल खराब रोशनी के कारण जल्दी खत्म कर दिया गया, जिससे 26 ओवर नहीं फेके जा सके. टी के बाद सिर्फ 6 ओवर ही डाले जा सके. इससे मेजबान टीम को हालांकि थोड़ा झटका जरूर लगा है, क्योंकि उसे अंतिम दिन अब जीत के लिए 9 विकेट लेने होंगे. पाकिस्तान को अंतिम दिन जीत के लिए 419 रन और बनाने होंगे. पाकिस्तान 2 मैचों की सीरीज में अभी 1-0 से आगे चल रहा है.

पाकिस्तान ने दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत की. ओपनर बल्लेबाज बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक और इमाम उल हक ने पहले विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी की. पहले टेस्ट में नाबाद 160 रन की पारी खेलने वाली शफीक 16 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. कप्तान बाबर आजम फिर क्रीज पर उतरे और वह स्पिन के खिलाफ काफी सहज दिखाई दिए. इमाम उल हक और बाबर दूसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़ चुके हैं और क्रीज पर डटे हैं.

बाबर और इमाम क्रीज पर
पारी के 28वें ओवर के बाद पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने अंपायर से कहा कि उन्हें गेंद नहीं दिख रही. जब खराब रोशनी के कारण खेल रोका गया तब इमाम 46 और बाबर 26 रन बनाकर खेल रहे थे. पाकिस्तान को इस मैच में जीत दर्ज करने के लिए वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना होगा. चौथी पारी में सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम है, जिसने 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 418 रन का पीछा किया था.

करुणारत्ने के 6 हजार रन पूरे
इससे पहले श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी 5 विकेट पर 176 रन से शुरू करने के बाद 8 विकेट पर 360 रन बनाकर घोषित की. धनजंय डिसिल्वा और दिमुथ करुणारत्ने की जोड़ी ने छठे विकेट के लिए 126 रन की साझेदारी निभाकर श्रीलंका को विशाल लक्ष्य देने में अहम भूमिका निभाई. करुणारत्ने ने इस दौरान अपना 31वां टेस्ट अर्धशतक बनाया और वह टेस्ट करियर में 6,000 रन बनाने वाले छठे श्रीलंकाई बल्लेबाज भी बन गए. वह 61 रन पर आउट हुए.

IND vs WI: वेस्टइंडीज 400वीं हार के नजदीक! 3 टीमों को वनडे में मिली है सबसे अधिक शिकस्त

धनंजय डिसिल्वा (109 रन) ने अपना 9वां टेस्ट शतक बनाया, जिसमें 16 चौके जड़े. उन्होंने रमेश मेंडिस के साथ 8वें विकेट के लिए 82 रन की भागीदारी की. मेंडिस ने 55 गेंद में नाबाद 45 रन बनाए. मैच में श्रीलंका ने पहली पारी में 378 जबकि पाकिस्तान ने 231 रन बनाए थे.

Tags: Babar Azam, Dhananjaya de Silva, Dimuth Karunaratne, Pakistan, Sri lanka

image Source

Enable Notifications OK No thanks