स्मृति ईरानी ने मां के साथ शेयर कीं तस्वीरें, कहा- ‘शुक्र है भगवान का कि हर दिन मदर्स डे है’


केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपनी एक्टिविटीज को लेकर पोस्ट शेयर करती रहती हैं. फैंस को भी उनके पोस्ट बहुत पसंद आते हैं. राजनीति में आने से पहले स्मृति ईरानी ने छोटे पर्दे पर जो बेटी, बहू, मां, सास और बा का किरदार निभाया, उसे लोग आज भी याद करते हैं. इंस्टाग्राम पर अक्सर अपने बच्चों की तस्वीरें शेयर करने वाली स्मृति ईरानी ने आज मदर्स डे (Mother’s Day) के अवसर पर अपनी मां शिबानी बागची की तस्वीरें शेयर की हैं, साथ ही काफी थॉटफुल कैप्शन भी दिया.

स्मृति ईरानी ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी मां की तीन तस्वीरें शेयर की हैं. पहली तस्वीर में उन्हें अपनी मां के साथ एक प्यारी सी सेल्फी लेते हुए देखा जा सकता है. इस तस्वीर के कैप्शन में केंद्रीय मंत्री ने बताया कि कैसे पैसों की तंगी होने पर भी उनकी मां ने कभी शिकायत नहीं की. वह हर मुश्किल का डटकर सामना करती थीं और हर परिस्थिति में मुस्कुराती रहती थीं. उन्होंने बताया कि उनकी मां उनके लिए आदर्श हैं, जो उन्हें सिखाती हैं कि विपरीत परिस्थितियों में हिम्मत नहीं हारनी चाहिए.

‘मैंने आपको कभी भी घबराते हुए नहीं देखा’
तस्वीरों के साथ स्मृति ने लिखा, “जब भी हमने चुनौतियों का सामना किया, आपने हमेशा यही कहा कि चलो लड़ते हैं, जबकि आपके लिए यह कभी आसान नहीं था. ऐसा समय भी आया था जब मुझे पता नहीं होता था कि हम अगले महीने का किराया कैसे देंगे, लेकिन मैंने आपको कभी भी घबराते हुए नहीं देखा, आपको कभी भी अपनी किस्मत को कोसते नहीं देखा. इंस्टाग्राम पर ये बातें लिखना बहुत आसान है, लेकिन आप नर्क की यातनाएं सहकर भी मुस्कुराती रहीं.”

‘शुक्र है भगवान का कि हर दिन ‘मदर्स डे’ होता है’
स्मृति ईरानी ने आगे लिखा, “जिंदगी के सभी तूफान जो आप ने झेले, वो रातें जो आपने बिना नींद के काटीं, सारे दुख जो मैं जानती हूं, छोड़ने का ऑप्शन आपके पास नहीं था, क्योंकि मां कभी हार नहीं मानती. नीचे रहना कभी ऑप्शन नहीं था, क्योंकि मां कहती थी कि उठो और आगे बढ़ो. तो आपके लिए मां और सभी मांओं के लिए, शुक्र है भगवान का कि हर दिन ‘मदर्स डे’ होता है.”

Smriti Irani, Smriti Irani shares mother Shibani Bagchi photo, Smriti Irani mother, Smriti Irani mother name, Smriti Irani shibani bagchi, Mothers Day 2022, Smriti Irani heartwarming post, ekta kapoor, स्मृति ईरानी की मां शिबानी बागची, स्मृति ईरानी की मां का नाम, स्मृति ईरानी, शिबानी बागची

(फोटो क्रेडिट : Instagram @smritiiraniofficial)

एकता कपूर और आशका गोराडिया ने भी किया लाइक-कमेंट
स्मृति ईरानी के इस पोस्ट को खूब पसंद किया जा रहा है. पोस्ट पर अब तक 19,000 से ज्यादा लाइक्स आए चुके हैं और कमेंट करने वालों में एकता कपूर और आशका गोराडिया जैसे सेलेब्स भी शामिल हैं. कई यूजर्स ने पोस्ट पर ‘हैप्पी मदर्स डे’ मैसेज भी शेयर किए. मालूम हो कि स्मृति ने साल 2001 में बिजनेसमैन जुबिन ईरानी से शादी की थी. उनके तीन बच्चे हैं- शैनेल, जोहर और जोइश ईरानी. स्मृति अक्सर अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपने बच्चों के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती हैं.

Tags: Mothers Day Special, Smriti Irani

image Source

Enable Notifications OK No thanks