अब इस दुनिया में नहीं हैं Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi के ये 6 ऐक्‍टर्स, एक ने कर ली थी खुदकुशी


एकता कपूर (Ekta Kapoor) का सुपरहिट टीवी सीरियल ‘क्यूंकि सास भी कभी बहू थी’ (Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi) 13 साल बाद टीवी पर वापसी करने जा रहा है। यह एक ऐसा टीवी सीरियल था, जिसने न सिर्फ टेलीविजन की दुनिया का चेहरा बदला, बल्कि सास-बहू की कहानी भी बदल दी थी। एकता के इस शो में नजर आया हर किरदार घर-घर मशहूर हो गया था। चाहे वह तुलसी हो या फिर बा या फिर मिहिर वीरानी। हर किरदार और उसे निभाने वाले ऐक्टर ने दर्शकों के दिलों में अपनी एक जगह बनाई। लेकिन इनमें से कुछ ऐक्टर्स अब इस दुनिया में नहीं हैं।

1. इंदर कुमार

Inder Kumar

इंदर कुमार


सलमान खान के साथ ‘वॉन्टेड’ और ‘तुमको ना भूल पाएंगे’ समेत कई और फिल्मों में नजर आए ऐक्टर इंदर कुमार ने ‘क्यूंकि सास भी कभी बहू थी’ में मिहिर वीरानी का रोल किया था। इंदर से पहले यह रोल ऐक्टर अमर उपाध्याय कर रहे थे। पर जब उन्होंने शो छोड़ दिया तो इंदर कुमार को साइन किया गया था। इसके बाद ऐक्टर रोनित रॉय को मिहिर के रोल के लिए साइन किया गया था। लेकिन इंदर कुमार का 2017 में निधन हो गया। इंदर कुमार को कार्डियक अरेस्ट आया था, जिसके बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था।

2. आबिर गोस्वामी

Abir Goswami

आबिर गोस्वामी


आबिर गोस्वामी टीवी के पॉप्युलर स्टार्स में शुमार थे। उन्होंने ‘आहट’, ‘कभी सौतन कभी सहेली’, ‘कुसुम’ और ‘सीआईडी’ समेत कई टीवी सीरियलों में काम किया था। ‘क्यूंकि सास भी कभी बहू थी’ में आबिर गोस्वामी एक अहम रोल में नजर आए थे। आबिर का 2013 में कार्डियक अरेस्ट के चलते निधन हो गया था। बताया जाता है कि वह उस वक्त ट्रेडमिल पर दौड़ रहे थे।

पढ़ें: Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi की 13 साल बाद वापसी, शो की इन 5 वजहों से बदल गया था भारतीय टीवी का इतिहास

3. दिनेश ठाकुर
मशहूर थिअटर ऐक्टर और डायरेक्टर दिनेश ठाकुर ने एकता कपूर के सीरियल ‘क्यूंकि सास भी कभी बहू थी’ में गोवर्धन वीरानी का रोल प्ले किया था। वह दर्जनों फिल्मों का हिस्सा रहे, जिनमें ‘रजनीगंधा’ भी शामिल है। लेकिन 2012 में किडनी फेल होने के कारण दिनेश ठाकुर इस दुनिया से चल बसे।

photo: YouTube

4. नरेंद्र झा

Narendra Jha

नरेंद्र झा


नरेंद्र झा याद हैं? नरेंद्र ‘क्यूंकि सास भी कभी बहू थी’ में करिश्मा के पति शांतनु डे के रोल में नजर आए थे। उन्होंने अपने करियर में दर्जनों टीवी सीरियल किए, जिनमें ‘शांति’, ‘इतिहास’, ‘आम्रपाली’, ‘संविधान’ और ‘बेगूसराय’ जैसे और भी सीरियल्स शामिल हैं। नरेंद्र झा ने कई फिल्में भी कीं, जिनमें ‘हैदर’, ‘रेस 3’, ‘काबिल’, ‘रईस’, ‘घायल वंस अगेन’ और ‘हमारी अधूरी कहानी’ जैसी फिल्में शामिल हैं। लेकिन 2018 में नरेंद्र झा की नाशिक स्थित उनके फार्महाउस पर ही मौत हो गई थी। बताया जाता है कि जब नरेंद्र झा को हार्ट अटैक आया था तो डॉक्टर ने उन्हें नाशिक स्थित उनके फार्महाउस शिफ्ट होने की सलाह दी थी। वहीं 14 मार्च 2018 को उनकी हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई।

5. सुधा शिवपुरी

Sudha Shivpuri

सुधा शिवपुरी


सुधा शिवपुरी को भला कोई कैसे भूल सकता है? ‘क्यूंकि सास भी कभी बहू थी’ में निभाए अंबा वीरानी का किरदार निभाने के बाद वह ‘बा’ के नाम से घर-घर मशहूर हो गई थीं। लेकिन 2014 में हार्ट अटैक आने के बाद से उनकी तबीयत खराब रहने लगी थी। 2015 में उनकी मल्टीपल ऑर्गन फेल्यिर के चलते मौत हो गई।

6. समीर शर्मा

Sameer Sharma

समीर शर्मा


‘क्यूंकि सास भी कभी बहू थी’ में तुषार मेहता का किरदार निभाने वाले ऐक्टर समीर शर्मा भी अब इस दुनिया में नहीं हैं। समीर शर्मा का 4 अगस्त 2020 को निधन हो गया था। वह मलाड स्थित अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, समीर की बॉडी किचन में लटकी मिली थी। समीर शर्मा ने कई टीवी शोज किए थे, जिनमें ‘लेफ्ट राइट लेफ्ट’, ‘कहानी घर घर की’, ‘ज्योति’ और ‘वो रहने वाली महलों की’ जैसे नाम शामिल हैं।

kyunki saas bhi kabhi bahu thi photo: IMDB

फोटो: IMDB

image Source

Enable Notifications OK No thanks