INDW vs NZW ODI: भारत के लिए लगातार 2 हार के बाद अच्छी खबर, स्टार बल्लेबाज की हुई वापसी


क्राइस्टचर्च. स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने मंगलवार को अपना अनिवार्य क्वारंटीन पूरा कर लिया है. इसके साथ ही मंधाना न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज (INDW vs NZW) के बाकी बचे मुकाबलों में भारतीय महिला क्रिकेट टीम से जुड़ने के लिए क्वीन्सटाउन रवाना हो गईं. मंधाना न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टी20 और वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबलों में नहीं खेल पाईं. क्योंकि वह दो अन्य खिलाड़ियों मेघना और रेणुका सिंह के साथ क्वारंटीन में थीं. मेघना और रेणुका दोनों तेज गेंदबाज हैं.

रेणुका पहले ही क्वारंटीन से बाहर आ चुकी थीं, जबकि मेघना का क्वारंटीन भी मंगलवार को पूरा हुआ. मंधाना और मेघना, हालांकि शुक्रवार को होने वाले तीसरे वनडे के लिए फिटनेस के आधार पर उपलब्ध नहीं हो पाएंगी. क्योंकि वे लंबे समय से पृथकवास पर हैं. बीसीसीआई ने अभी तक पहले तीन मैचों में स्मृति, मेघना और रेणुका की गैरहाजिरी पर आधिकारिक बयान नहीं दिया है. लेकिन यह जानकारी सामने आई है कि इन तीनों में से एक की पिछले महीने के अंत में न्यूजीलैंड पहुंचने के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई गई थी. तीनों खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं.

मंधाना का क्वारंटीन पूरा हुआ
मंधाना ने अपने सामान के साथ अपनी तस्वीर इंस्टाग्राम पर डालते हुए लिखा, ‘अंतत: पृथकवास से बाहर आ गई हूं. टीम के साथ जुड़ने के लिए और इंतजार नहीं कर सकती.’

मिताली राज के डेब्‍यू के 4 साल बाद जन्‍मीं ऋचा घोष, दोनों ने बनाया अनूठा रिकॉर्ड, पर न्यूजीलैंड ने जीता मैच

मिताली राज ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड, जिसे बनने में 22 साल से ज्यादा लगे

भारत को दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने हराया
मंधाना की गैरमौजूदगी में भारत ने एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय और शुरुआती दो एकदिवसीय मुकाबले गंवा दिए हैं. दूसरा एकदिवसीय मंगलवार को खेला गया, जिसमें न्यूजीलैंड ने भारत को 3 विकेट से हराया. इस मैच में न्यूजीलैंड की तरफ से एमिला केर ने शानदार शतक ठोका. इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 271 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे मेजबान टीम ने 6 गेंद रहते ही हासिल कर लिया. भारत की तरफ से कप्तान मिताली राज और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने अर्धशतकीय पारी खेली थी.

Tags: India vs new zealand, Mithali raj, Smriti mandhana, Women cricket

image Source

Enable Notifications OK No thanks