INDW vs NZW: दो बहनें भारतीय महिला टीम पर पड़ी भारी, पहले वनडे में मिली करारी हार


नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड ने 5 वनडे की सीरीज के पहले मुकाबले में 62 से हरा दिया. न्यूजीलैंड ने भारत को 276 रन का लक्ष्य दिया था. इसका पीछा करते हुए भारतीय टीम 49.4 ओवर में 213 रन पर ऑल आउट हो गई. न्यूजीलैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स ने 106 गेंद में 111 रन की पारी खेली. उनके अलावा एमी सेटर्थवेट ने 63 रन की पारी खेली. दूसरा वनडे 15 फरवरी को क्वींसटाउन में खेला जाएगा. मार्च में न्यूजीलैंड में ही महिला विश्व कप खेला जाना है. न्यूजीलैंड की जीत में दो बहनों एमिला और जेस केर की भूमिका अहम रही. जेस ने मैच में 4 विकेट लिए. जबकि एमिला ने 33 रन बनाने के साथ 1 विकेट हासिल किया.

भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. लेकिन न्यूजीलैंड के लिए सूजी बेट्स और मैडी ग्रीन की सलामी जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़े. इसी स्कोर पर ग्रीन 17 रन बनाकर आउट हो गईं. हालांकि, बेट्स ने एक छोर संभाले रखा. उन्होंने पहले एमिला केर के साथ दूसरे विकेट के लिए 52 और फिर एमी सेटर्थवेट के साथ तीसरे विकेट के लिए 86 गेंद में 98 रन जोड़े.

सूजी बेट्स ने ठोका शतक

इस दौरान एमी और सूजी बेट्स ने अपने अर्धशतक पूरे किए. हालांकि, एमी 63 रन बनाकर आउट हो गईं. लेकिन बेट्स ने अपना 11वां शतक पूरा किया. बेट्स की बदौलत न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 275 रन बनाए. भारत की तरफ से चार गेंदबाजों पूजा वस्त्रकार, झूलन गोस्वामी,राजेश्वरी गायकवाड़ और दीप्ति शर्मा ने 2-2 विकेट लिए.

मिताली राज की कप्तानी पारी हार नहीं टाल पाई

जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए कप्तान मिताली राज ने सबसे अधिक 59 रन बनाए. उनके अलावा यस्तिका भाटिया ने 41 रन बनाए. इन दोनों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. भारतीय बल्लेबाजों पर न्यूजीलैंड की दो बहनें एमिला और जेस केर भारी पड़ी. जेस ने 9.4 ओवर में 35 रन देकर 4 विकेट झटके. जबकि एमिला के खाते में एक विकेट आया. भारतीय टीम 49.4 ओवर में 213 पर ऑल आउट हो गई और 62 रन से मुकाबला हार गई.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए न्यूजीलैंड दौरे की शुरूआत अच्छी नहीं रही थी. इससे पहले, टीम को इकलौते टी-20 मुकाबले में भी 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

Tags: Cricket news, Mithali raj, New Zealand, Women cricket

image Source

Enable Notifications OK No thanks