IPL 2022 Auction: आवेश खान सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बने, नीलामी में 50 गुना महंगे बिके


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के ऑक्शन (IPL 2022 Auction) में कई खिलाड़ियों की किस्मत खुली तो कई दिग्गजों के हाथ मायूसी भी आई. इसी में से एक खिलाड़ी हैं घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश की तरफ से खेलने वाले आवेश खान (Avesh Khan). उनकी तो मानो नीलामी में लॉटरी ही खुल गई. 20 लाख की बेस प्राइस वाला यह तेज गेंदबाज पूरे 50 गुना ज्यादा कीमत पर बिका. आवेश को आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने पूरे 10 करोड़ की कीमत देकर खरीदा. इसके साथ ही वो आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी हो गए. आवेश अब तक भारत के लिए तीनों में से किसी भी फॉर्मेट में नहीं खेले हैं. नीलामी से पहले ही इस बात की उम्मीद जताई जा रही थी कि इस बार उन्हें मोटी कीमत मिलेगी और हुआ भी ऐसा ही.

आवेश खान (Avesh Khan) से पहले सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gowtham) थे. गौतम को पिछले साल आईपीएल ऑक्शन में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने 9.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. तब वो क्रुणाल पंड्या को पछाड़कर सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बने थे. आवेश वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुने गए थे. लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था. उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ 16 फरवरी से शुरू होने वाली 3 टी20 की सीरीज के लिए भी चुना गया है. उम्मीद है कि उन्हें डेब्यू का मौका मिल जाए.

आवेश खान को खरीदने के लिए 4 टीम के बीच हुई जंग
आवेश खान 2018 से दिल्ली कैपिटल्स के साथ हैं. पिछले सीजन में उन्हें टीम की तरफ से बतौर सैलरी 70 लाख रुपए मिले थे. लेकिन इस बार की नीलामी में वो करोड़पति हो गए. इस तेज गेंदबाज पर ऑक्शन में पहली बोली धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने लगाई. इसके बाद बीडिंग वॉर में लखनऊ सुपर जायंट्स भी उतर गई. धीरे-धीरे बोली एक करोड़ तक पहुंच गई. सीएसके और लखनऊ के बीच आवेश को खरीदने की होड़ सी मच गई.

जब इस तेज गेंदबाज की बोली 3.4 करोड़ पर पहुंची, तो बीडिंग में मुंबई इंडियंस की एंट्री भी हो गई और रोहित शर्मा की टीम ने इस बीडिंग को और दिलचस्प बना दिया. देखते ही देखते बोली 5 करोड़, 6 करोड़ और फिर 9 करोड़ पहुंच गई. ना तो लखनऊ और ना ही मुंबई इंडियंस पीछे हटने का नाम ले रही थी. इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद भी इस गेंदबाज को खरीदने की लड़ाई में कूद पड़ी. आखिरकार 10 करोड़ पर आवेश खान लखनऊ के हो गए.

IPL 2022 Auction: पहली नीलामी में ही करोड़पति हुए ‘बेबी एबी’, जानिए किस टीम ने खरीदा?

IPL 2022 Auction: 2 भाइयों की जोड़ी ने लूट ली ऑक्शन की महफिल, 40 करोड़ रुपए से अधिक ले उड़े

आवेश पिछले सीजन में 24 विकेट झटके थे
आईपीएल 2021 में आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी की थी. वो आरसीबी के हर्षल पटेल के बाद सबसे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज थे. उन्होंने 16 मैच में 18.75 की औसत से कुल 24 विकेट लिए थे. उनका स्ट्राइक रेट भी 15 का था. यानी हर 15 गेंद पर उन्होंने विकेट झटका था.

Tags: Avesh khan, IPL, IPL 2022 Auction, IPL Auction

image Source

Enable Notifications OK No thanks