IPL 2022: आईपीएल खेलने वाले 5 खिलाड़ियों को टीम इंडिया की जरूरत नहीं, कमा चुके हैं 150 करोड़ रुपए


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को होना है. इस बार टी20 लीग में 8 की जगह 10 टीमें उतर रही हैं. इन टीमों ने अब तक 33 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. नीलामी में 15 देश के 590 खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं. 200 खिलाड़ियों को अभी भी विभिन्न टीमों जगह मिल सकती है. ऐसे में सबकी नजर ऑक्शन पर है. कई खिलाड़ियों पर 10 करोड़ रुपए से अधिक की बोली लग सकती है. मौजूदा सीजन की बात की जाए तो अभी केएल राहुल (KL Rahul) सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. उन्हें लखनऊ सुपर जायंट्स ने ना सिर्फ टीम का कप्तान बनाया है, उन्हें 17 करोड़ रुपए भी दिए हैं. टी20 लीग से कई खिलाड़ियों को अब तक सैलरी के तौर पर बड़ी राशि मिल चुकी है.

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने टीम इंडिया की ओर से एक टेस्ट, 7 वनडे और 10 टी20 के मुकाबले खेले हैं. लेकिन वे पिछले 4 साल से भारतीय टीम में जगह नहीं बना सके हैं. यानी वे मैनेजमेंट की नजर पर नहीं है. लेकिन इससे उनकी कमाई पर असर नहीं पड़ा है.वे आईपीएल से ही अब तक 36 करोड़ रुपए की कमाई कर चुके हैं. ऐसे ही 5 खिलाड़ियों की सैलरी को मिला दें तो वे भले ही भारतीय टीम से नहीं खेल रहे हैं, लेकिन वे 150 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर चुके हैं.

कर्ण शर्मा 8 साल से बाहर

34 साल के लेग स्पिनर कर्ण शर्मा (Karn Sharma) भी 8 साल से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. वे अंतिम बार 2014 में खेले थे. वे भारत की ओर से एक टेस्ट, 2 वनडे और एक टी20 के मुकाबले खेले हैं. लेकिन वे आईपीएल से बतौर सैलरी 35 करोड़ रुपए कमा चुके हैं. वहीं 33 साल के ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gowtham) ने भारत की ओर से सिर्फ एक वनडे खेला है. लेकिन वे आईपीएल से 30 करोड़ रुपए कमा चुके हैं.

यह भी पढ़ें: बंगाल के विकेटकीपर का करियर खत्म! तिहरा शतक लगाने वाला खिलाड़ी अब टीम इंडिया से खेलेगा

नायर और सौरभ भी पीछे नहीं

30 साल के बल्लेबाज करुण नायर (Karun Nair) की बात करें तो वे भारत की ओर से 6 टेस्ट और 2 वनडे खेले. वे टेस्ट में तिहरा शतक भी लगा चुके हैं. लेकिन उन्होंने भारतीय टीम के लिए अंतिम मुकाबला 5 साल पहले खेला था. वे टी20 लीग से 27 करोड़ रुपए कमा चुके हैं. वहीं 32 साल के सौरभ तिवारी (Saurabh Tiwary) ने टीम इंडिया की ओर से 3 वनडे खेले हैं. वो भी 12 साल पहले. लेकिन आईपीएल सैलरी से वे 27 करोड़ रुपए की कमाई कर चुके हैं.

Tags: BCCI, IPL, Jaydev unadkat, Karun Nair, Saurabh Tiwary, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks