“तो क्या, अगर…”: विराट कोहली के बचाव में आए मोहम्मद शमी | क्रिकेट खबर


विराट कोहली और मोहम्मद शमी की फाइल तस्वीर।© एएफपी

विराट कोहली हाल के दिनों में जांच के दायरे में आ गए हैं, जिन्होंने 22 नवंबर, 2019 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बनाया है, जब उन्होंने कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ अपना 70 वां शतक बनाया था। कई लोगों ने सवाल किया है कि क्या कोहली का सर्वश्रेष्ठ उनसे आगे निकल गया है। लेकिन इस तेजतर्रार बल्लेबाज को टीम के साथी मोहम्मद शमी का समर्थन मिला, जिन्होंने अपने आलोचकों को आड़े हाथों लिया। “तो क्या हुआ, अगर उसने (कोहली) शतक नहीं बनाया है। एक शतक परिभाषित नहीं करता है कि वह कितना बड़ा खिलाड़ी है। ऐसा नहीं है कि उसने रन नहीं बनाए हैं”, टी ने कहाIndia.com से बात करते हुए टीम इंडिया के तेज गेंदबाज.

“उन्होंने हाल के दिनों में लगातार अर्धशतक बनाया है और ऐसा कोई कारण नहीं है कि हमें ऐसा सोचना भी चाहिए। एक अर्धशतक या साठ भी एक स्कोर है और जब तक यह टीम की मदद कर रहा है, तब तक शिकायत करने का कोई कारण नहीं है।”

कोहली ने हाल ही में जनवरी में दक्षिण अफ्रीका से 1-2 लाल गेंद की श्रृंखला हारने के बाद भारत की टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था।

इससे पहले, RCB क्रिकेटर ने T20I कप्तानी छोड़ दी थी और जल्द ही उन्हें ODI भूमिका से भी हटा दिया गया था। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पिछले साल दिसंबर में रोहित शर्मा को पूर्णकालिक सफेद गेंद का कप्तान घोषित किया था।

कोहली के नेतृत्व में, शमी जसप्रीत बुमराह के साथ भारत के प्रमुख गेंदबाजों में से एक बन गए। अपने साथी के नेतृत्व कौशल की प्रशंसा करते हुए, शमी ने उन्हें “एक गेंदबाज का कप्तान” कहा।

प्रचारित

उन्होंने कहा, “कोहली की ऊर्जा सबसे अच्छी चीज है और यह बाकी टीम को प्रभावित करती है। वह एक गेंदबाज के कप्तान हैं और हमें हमेशा खुद को व्यक्त करने की आजादी देते हैं। वह हमेशा हमारी राय लेते हैं और विकल्प मांगते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “हमने एक साथ इतना समय बिताया है और कई यादगार पल हैं। यह हमेशा मेरे साथ रहेगा और ऐसे किसी एक पल को चुनना या चुनना मुश्किल है।”

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks