महिला पुलिसकर्मियों के लिए स्पेशल वाहन, इसमें टॉयलेट-ड्रेसिंग रूम भी, आंध्र प्रदेश के सीएम ने दिखाई हरी झंडी


अमरावती. आंध्र प्रदेश में महिला पुलिसकर्मियों की सुविधा के लिए पहली बार विशेष रूप से तैयार किए गए वाहनों का काफिला लॉन्च किया गया है. महिलाओं की जरूरतों के हिसाब से इन वाहनों में सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई गईं हैं. मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने इन वाहनों के काफिले को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इन वाहनों में महिला पुलिसकर्मियों के लिए टॉयलेट और ड्रेसिंग रूम भी बनाए गए हैं. मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के निर्देश पर पुलिस विभाग ने इन वाहनों को तैयार करवाया है. मुख्यमंत्री ने राज्य के पुलिस विभाग को कहा था कि वे महिला पुलिसकर्मियों के सामने आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए सभी जरूरी उपाय करें.

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने सचिवालय से 163 दिशा पेट्रोलिंग वाहनों और 18 विशेष वाहनों को रवाना किया. आगे चलकर इसमें 12 और वाहन शामिल होंगे. इस मौके पर मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि राज्य को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाने में सरकार कोई प्रयास बाकी नहीं छोड़ेगी. उन्होंने कहा कि परेशानी में पड़ी महिलाओं की मदद के लिए दिशा एप्लीकेशन को और मजबूत बनाया जाएगा. जगन ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा.

जगन ने कहा कि दिशा मोबाइल एप्लीकेशन को लॉन्च करके महिलाओं के खिलाफ अपराध से निपटने की पहल ने महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों को कड़ा संदेश दिया है. उन्होंने कहा कि महिलाओं और बच्चों को संकट की हालत में मदद करने के लिए विशेष वाहनों को तैनात किया गया है. इसके लिए राज्य में 900 दोपहिया और 163 चार पहिया वाहनों को लगाया गया है. महिलाओं की मदद करने के लिए तैनात करीब 3000 वाहनों में जीपीएस सिस्टम लगाया जाएगा. मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने पुलिस के डीजीपी को निर्देश दिया कि वे ये सुनिश्चित करें कि राज्य के सभी पुलिस थानों में महिला पुलिसकर्मियों के लिए अलग शौचालय जरूर हों.

Tags: Andhra Pradesh, CM Jagan Mohan Reddy, Crime Against woman



Source link

Enable Notifications OK No thanks