SRH v LSG Match Preview: लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की राह नहीं आसान, जीत के लिए करना होगा ये काम


नवी मुंबई. मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत से अपना अभियान पटरी पर लाने वाला लखनऊ सुपर जायंट्स अपनी मजबूत बल्लेबाजी के दम पर आईपीएल (IPL) के 15वें सीजन में मंगलवार को होने वाले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH v LSG) पर हावी होने की कोशिश करेगा. आईपीएल की नई टीम लखनऊ अपने पहले मैच में पदार्पण करने वाली एक अन्य टीम गुजरात टाइटंस से हार गई थी लेकिन बड़े स्कोरे वाले दूसरे मैच में वह चेन्नई को हराने में सफल रही जिससे निश्चित तौर पर उसका मनोबल बढ़ा होगा.

कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक के रूप में लखनऊ के पास मजबूत सलामी जोड़ी है जिन्होंने चेन्नई के खिलाफ पहले विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी की थी. वेस्टइंडीज के इविन लुईस ने 23 गेंदों पर 55 रन बनाए जिससे लखनऊ ने 211 रन का लक्ष्य हासिल करके चेन्नई को हराया था. उसके पास मध्यक्रम में दीपक हुडा के रूप में विश्वसनीय बल्लेबाज है.

यह भी पढ़ें:एलीसा हीली की रिकॉर्डतोड़ पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया सातवीं बार बना विश्व चैंपियन, फाइनल में इंग्लैंड को दी मात

On This Day: कार्लोस ब्रेथवेट… नाम तो याद ही होगा? 6, 6, 6, 6… और वेस्टइंडीज ने दूसरी बार जीता T20 विश्व कप

युवा Sने छक्के मारने की अपनी क्षमता से इस आईपीएल में अभी तक अपनी छाप छोड़ी है और वह अपनी फॉर्म बरकरार रखने की कोशिश करेंगे. लखनऊ के पास क्रुणाल पंड्या और जैसन होल्डर जैसे बेहतरीन ऑलराउंडर है लेकिन टीम के लिए मनीष पांडे की फॉर्म चिंता का विषय है. गेंदबाजी में लखनऊ का दारोमदार अवेश खान, श्रीलंका के दुशमंत चमीरा, एंड्रयू टाइ और रवि बिश्नोई पर टिका हुआ है. इन सभी को रन प्रवाह पर अंकुश लगाने के लिए अधिक अनुशासित गेंदबाजी करनी होगी.

सनराइजर्स को अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स से 61 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा था. उसकी टीम में स्टार खिलाड़ियों की कमी है और ऐसे में उसके अन्य खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है. अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पिछले मैच में किफायती गेंदबाजी की लेकिन रोमेरियो शेफर्ड, उमरान मलिक, टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर जैसे गेंदबाजों ने पिछले मैच में अधिक रन लुटाए.

यदि सनराइजर्स को अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम को चुनौती पेश करनी है तो उसके गेंदबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. बल्लेबाजी में उसका दारोमदार कप्तान केन विलियमसन, राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन, एडेन मार्कराम, अब्दुल समद और अभिषेक शर्मा पर टिका है. पिछले मैच में इनमें से मार्कराम ही चल पाए थे जबकि सुंदर की 14 गेंदों पर 40 रन की पारी टीम के लिए सकारात्मक पहलू रहा.

टीम इस प्रकार हैं :

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), मनन वोहरा, इविन लुईस, मनीष पांडे, क्विंटन डिकॉक, रवि बिश्नोई, दुष्मंथा चमीरा, शाहबाज नदीम, मोहसिन खान, मयंक यादव, अंकित राजपूत, अवेश खान, एंड्रयू टाइ, मार्कस स्टोइनिस, काइल मेयर्स, करण शर्मा, कृष्णप्पा गौतम, आयुष बडोनी, दीपक हुडा, क्रुणाल पंड्या, जैसन होल्डर.

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरण, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रोमेरियो शेफर्ड, मार्को जेनसन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, टी नटराजन.

Tags: IPL, IPL 2022, Kane williamson, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Sunrisers Hyderabad

image Source

Enable Notifications OK No thanks