SRH vs RR: जमीन से छुई गेंद फिर भी विलियमसन को दिया कैच आउट, भड़के कोच बोले- सबको पता है कि फैसला क्या था


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को राजस्थान रॉयल्स (SRH vs RR) के हाथों बड़ी हार झेलनी पड़ी. इस मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) जिस तरह से आउट हुए, इस पर विवाद खड़ा हो गया है. फैंस तो ट्विटर पर अपना गुस्सा निकाल ही रहे हैं. हैदराबाद के कोच टॉम मूडी (Tom Moody) भी टीवी अंपायर के इस फैसले से नाखुश हैं. दरअसल हैदराबाद की पारी के दूसरे ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा की एक गेंद पर केन विलियमसन के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और बॉल विकेटकीपर संजू सैमसन के दस्तानों की तरफ चली गई. हालांकि, सैमसन कैच नहीं पकड़ पाए.

गेंद सैमसन के हाथों से छिटककर स्लिप की तरफ चली गई. वहां खड़े देवदत्त पडिक्कल ने आगे डाइव लगाकर गेंद को पकड़ा. लेकिन फील्ड अंपायर कैच सही से पकड़ा गया है या नहीं, इसे लेकर पूरी तरह आश्वस्त नहीं थे. इसलिए थर्ड अंपायर का रुख किया. काफी देर रीप्ले देखने के बाद टीवी अंपायर ने विलियमसन को कैच आउट करार दे दिया. जबकि रीप्ले में यह दिख रहा था कि पडिक्कल के हाथ में जाने से पहले गेंद जमीन से टकराई थी.

मैच के बाद हैदराबाद के कोच टॉम मूडी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम बहुत हैरान थे कि केन को आउट दिया गया, खासकर जब हमने रीप्ले देखा. मैं समझ सकता हूं कि फील्ड अंपायर ने क्यों थर्ड अंपायर का रुख किया था. हमने सबूत देखे, यह बहुत स्पष्ट लग रहा था गेंद जमीन से टकराई थी. सबको पता था कि क्या फैसला क्या होना चाहिए था?

विलियमसन के कैच ने पलटा मैच का रुख
इस एक कैच ने मैच का पूरा रुख ही बदल दिया. क्योंकि विलियमसन हैदराबाद की बल्लेबाजी की अहम कड़ी थी और उनके आउट होने के बाद हैदराबाद की बल्लेबाजी पूरी तरह लड़खड़ा गई. इसके बाद हैदराबाद ने 211 रन का पीछा करते हुए 10 ओवर के भीतर 37 रन पर 5 विकेट गंवा दिए. इसके बाद एडेन मार्करम ने फिफ्टी लगाई और वॉशिंगटन सुंदर ने भी 14 गेंद में 40 रन ठोके. लेकिन यह भी हैदराबाद की हार टालने में नाकाफी साबित हुआ और टीम आईपीएल 2022 का पहला मैच 61 रन से हार गई.

हैदराबाद के गेंदबाजों ने काफी नो-बॉल फेंकी
इस मैच में हैदराबाद ने काफी खराब गेंदबाजी की. खासतौर पर गेंदबाजों ने अहम मौकों पर नो-बॉल फेंकी, जिसका टीम को खामियाजा भुगतना पड़ा. खुद भुवनेश्वर कुमार के पास पहले ओवर में जोस बटलर को आउट करने का सुनहरा मौका था, जब उनकी एक गेंद पर बटलर शॉट खेलने के चक्कर में स्लिप में कैच आउट हो गए थे. लेकिन यह गेंद नो-बॉल थी और बटलर को जीवनदान मिल गया. इसके बाद बटलर को एक और जीवनदान मिला. बटलर ने इसका फायदा उठाते हुए 28 गेंद में 35 रन जड़ डाले.

पति युजवेंद्र चहल की हौसला अफजाई के लिए स्टेडियम पहुंचीं वाइफ धनश्री वर्मा, बिंदास अंदाज देख आप भी कहेंगे वाह…

IPL 2022 Points Table: संजू सैमसन की राजस्थान टीम नंबर-1, धोनी और कोहली टॉप-5 में नहीं

नो-बॉल की भारी कीमत हमने चुकाई: मूडी
हैदराबाद की लचर गेंदबाजी पर कोच मूडी ने कहा, “यह अस्वीकार्य है. इस फॉर्मेट में नो-बॉल और आपको इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ती है और हमने यह कीमत चुकाई है. आप ने विपक्षी टीम के सबसे बेहतर बल्लेबाज को पहले ही ओवर में आउट कर दिया था. लेकिन यह नो-बॉल थी. अगर आप बटलर जैसे बल्लेबाज को जीवनदान देंगे तो फिर आपको नुकसान उठाना पड़ेगा. हमने पहले 5 ओवर में 4 नो-बॉल फेंकी और एक कैच छोड़ा और कुल 6 वाइड, हमें भारी कीमत चुकानी पड़ी.”

Tags: IPL, IPL 2022, Kane williamson, Srh vs rr



image Source

Enable Notifications OK No thanks