राहुल तेवतिया को आयरलैंड दौरे पर नहीं मिली जगह, सुनील गावस्कर हो गए हैरान


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में कई भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. इससे भारत की टी20 विश्व कप के लिए बहुत संभावनाएं बढ़ीं. हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को भारतीय दल में शामिल किया गया. वहीं, इस महीने के अंत में आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए कुछ और खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है. जबकि आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले राहुल तेवतिया को आयरलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया. तेवतिया को आयरलैंड दौरे पर न चुने जाने पर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने निराशा व्यक्त की है.

आईपीएल 2022 में राहुल तेवतिया ने शानदार प्रदर्शन किया. 15वें सीजन में गुजरात टाइटंस को खिताब जिताने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में तेवतिया ने 31 के औसत और 147.61 के स्ट्राइक रेट के साथ 217 रन बनाए. स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा, ‘राहुल तेवतिया को आयरलैंड टूर पर भारतीय टीम में होना चाहिए था. उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया. पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने चतुराई से बैटिंग की.’ उन्होंने आगे कहा, ‘कोई व्यक्ति जो इस तरह का टेंपरामेंट दिखाता है उसे कम से कम 16वें सदस्य के रूप में टीम में होना चाहिए था.’

26 जून से शुरू होगी सीरीज
भारत और आयरलैंड के बीच दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज 26 जून से शुरू होगी. इसी दिन सीरीज का पहला मुकाबला डबलिन में खेला जाएगा. वहीं दूसरा मैच 28 जून को डबलिन में ही होगा. आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 15 जून को 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था. हार्दिक पंड्या को इस दौरे पर भारत का कप्तान बनाया गया है.

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया ने क्या पिछले 8 महीने में 6 कप्तान बदलने की योजना बनाई थी? जानिए कोच राहुल द्रविड़ ने क्या कहा

लॉर्ड्स के मैदान में भारत को मिले दो ‘कोहिनूर’, 26 साल से चमक बिखेर रहे

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: हार्दिक पंड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

Tags: IPL 2022, Rahul Tewatia, Sunil gavaskar, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks