सुप्रीम कोर्ट ने कंगना रनौत के सोशल मीडिया पोस्ट की सेंसरशिप की मांग वाली जनहित याचिका पर विचार करने से इनकार किया: बॉलीवुड समाचार – बॉलीवुड हंगामा


सुप्रीम कोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के सोशल मीडिया पोस्ट पर सख्त सेंसरशिप और उनकी सिख विरोधी टिप्पणियों के लिए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया है। दूसरी ओर, अदालत ने मुंबई पुलिस को अपनी जांच जारी रखने की अनुमति दे दी है।

सुप्रीम कोर्ट ने कंगना रनौत के सोशल मीडिया पोस्ट पर सेंसरशिप की मांग करने वाली जनहित याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर एक्ट्रेस के फ्यूचर पोस्ट्स को सेंसर करने की मांग की गई थी। अधिवक्ता चरणजीत सिंह चंद्रपाल ने आगे अनुरोध किया कि किसानों के विरोध पर उनकी टिप्पणियों पर पूरे भारत में दर्ज सभी प्राथमिकी को मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया जाए। उन्होंने आगे अनुरोध किया कि छह महीने के भीतर आरोप पत्र जमा किया जाए और दो साल के भीतर मुकदमा चलाया जाए।

वकील के अनुसार, रनौत की टिप्पणियां और सोशल मीडिया पोस्ट, “न केवल भयानक और ईशनिंदा” थे, बल्कि “दंगों का कारण” भी थे। टीओआई के अनुसार, याचिका में कहा गया है, “टिप्पणी न केवल अपमानजनक और ईशनिंदा है, बल्कि दंगा भड़काने, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का भी इरादा है, वे मानहानि करने वाले हैं और साथ ही सिखों को पूरी तरह से राष्ट्र विरोधी तरीके से चित्रित करते हैं। यह निर्दोष हत्या को भी सही ठहराता है। सिखों की। टिप्पणी पूरी तरह से हमारे देश की एकता के खिलाफ है और अभिनेत्री कानून में एक गंभीर सजा की हकदार है। उन्हें खारिज या माफ नहीं किया जा सकता है। ”

याचिका के अनुसार, अदालत को केंद्रीय गृह मंत्रालय, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय और भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण को रनौत के सोशल मीडिया पोस्ट के खिलाफ निवारक उपाय करने का निर्देश देने का आदेश दिया गया था।

यह भी पढ़ें: भारत की स्वतंत्रता पर ‘भीक’ टिप्पणी के लिए कंगना रनौत के खिलाफ एक और शिकायत दर्ज

बॉलीवुड समाचार – लाइव अपडेट

नवीनतम बॉलीवुड समाचार, नई बॉलीवुड फिल्में अपडेट, बॉक्स ऑफिस संग्रह, नई फिल्में रिलीज, बॉलीवुड समाचार हिंदी, मनोरंजन समाचार, बॉलीवुड लाइव न्यूज टुडे और आगामी फिल्में 2021 के लिए हमें पकड़ें और केवल बॉलीवुड हंगामा पर नवीनतम हिंदी फिल्मों के साथ अपडेट रहें।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks