बिहार में NDA का ‘झगड़ा’ सुलझाएंगे सुशील मोदी, JDU-BJP के नेताओं को सुनाई खरी-खरी


पटना. बिहार में हाल के दिनों में कई मुद्दों पर एनडीए गठबंधन के बीच मनमुटाव सामने आया था. जेडीयू और बीजेपी (JDU And BJP) के बीच विरोधी दल के जैसी कहासुनी हुई थी. अभी भी दोनों दलों के नेता एक-दूसरे पर निशाना साधने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे. एक ओर जहां बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल (Sanjay Jaiswal) और उनकी टीम है तो वहीं, दूसरी तरफ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह और संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) मैदान में हैं. दोनों दलों के बीच विवाद बढ़ता देख बीजेपी के राज्यसभा सांसद और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Modi) बीच-बचाव के लिए मैदान में उतरे हैं.

एनडीए में चल रहे खींचतान के बीच स्थिति सामान्य करने का बीड़ा पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने उठाया है. उन्होंने ट्वीट कर दोनों पार्टियों (जेडीयू और बीजेपी) के नेताओं को संयम बरतने और घर का विवाद घर में समझाने की नसीहत दी है. सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि बिहार में एनडीए घटक दल के राज्यस्तरीय शीर्ष नेता एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी बंद करें. किसी भी मसले पर सार्वजनिक बयानबाजी और आरोप-प्रत्यारोप के बजाय मिल बैठकर समाधान निकालें. उन्होंने कहा है कि पिछले कुछ दिनों से अग्निपथ योजना, कानून-व्यवस्था, जनसंख्या नियंत्रण, शिक्षा व्यवस्था जैसे मुद्दों पर जेडीयू और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप से राज्य का माहौल खराब हो रहा है. ऐसा लग रहा है कि आरजेडी-कांग्रेस से लड़ने के बजाय एनडीए के लोग आपस में लड़ रहे हैं.

दरअसल बिहार में अग्निपथ योजना पर जेडीयू के द्वारा पुनर्विचार करने की मांग के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने बिहार के उच्च शिक्षा के बहाने जेडीयू पर हमला बोला था. इस पर सुशील मोदी ने कहा कि किसी एक विभाग की सफलता या विफलता के लिए केवल उस विभाग का मंत्री ही जिम्मेवार नहीं होता है, बल्कि पूरी सरकार की जिम्मेवारी होती है. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार बहुत बेहतर काम कर रही है. ऐसी कोई भी बयानबाजी नहीं होनी चाहिए जिससे आरजेडी-कांग्रेस को मजबूत होने का मौका मिले.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, JDU BJP Alliance, Sushil kumar modi



Source link

Enable Notifications OK No thanks