लालू यादव के करीबी नेता की कांग्रेस से अपील- केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग पर विपक्षी दलों को करे एकजुट


पटना. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने कांग्रेस से आग्रह किया कि विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ अपनी लड़ाई में उसे अन्य सभी विपक्षी दलों को एकजुट करना चाहिए. आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) के करीबी और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari) ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस अकेले अपनी लड़ाई क्यों लड़ रही है. सारा विपक्ष केंद्र सरकार की विभिन्न जांच एजेंसियों के निशाने पर है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सही मान रही है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को प्रताड़ित करने के लिए उनके विरुद्ध प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का इस्तेमाल किया जा रहा है. केवल कांग्रेस ही नहीं संपूर्ण विपक्ष केंद्र की मोदी सरकार के निशाने पर है.

तिवारी ने कहा कि विपक्षी दलों के नेताओं का मुंह बंद करने के लिए जिस प्रकार जांच एजेंसियों का दुरूपयोग किया जा रहा है वो हमारे संवैधानिक और लोकतांत्रिक मूल्यों पर कुठाराघात है. इसलिए सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते कांग्रेस का यह दायित्व बनता है कि वो इसके विरुद्ध संघर्ष में संपूर्ण विपक्ष को संगठित कर उसका नेतृत्व करे.

इससे पहले, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने भी बीजेपी के द्वारा केंद्रीय जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग के खिलाफ एकजुट लड़ाई की अपील की थी. गैर-बीजेपी दलों के मुख्यमंत्रियों को भेजे गए एक पत्र में ममता ने 27 मार्च को यह दावा किया था कि बीजेपी विपक्षी नेताओं को दबाने के एकमात्र इरादे से केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करती है.

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय नेशनल हेराल्ड मामले में पिछले दो दिन से राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है. वहीं, जांच एंजेसी के इसी मामले में आगामी 23 जून को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी पूछताछ करने की संभावना है. कोविड-19 से पीड़ित सोनिया गांधी इस समय दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में अपना इलाज करवा रही हैं. (भाषा से इनपुट)

Tags: Bihar News in hindi, Enforcement directorate, Lalu Yadav, National herald, Rahul gandhi



Source link

Enable Notifications OK No thanks