भारत के बाद ब्रिटेन में लॉन्च होगा Suzuki Avenis स्कूटर, देखें क्या है खासियत?


हाइलाइट्स

स्कूटर में मोटरसाइकिल से इंस्पायर्ड इंडीकेटर्स भी दिए हैं.
Avenis 125 को TVS NTorq 125 के मुकाबले एक स्पोर्टी रूप में रखा गया है.
स्कूटर की अन्य सुविधाओं में बड़ा अंडर-सीट स्पेस शामिल हैं.

नई दिल्ली. टू-व्हीलर निर्माता कंपनी सुजुकी ने हाल ही में भारत में बिकने वाली एवेनिस 125 स्कूटर को यूके में लॉन्च करने की घोषणा की है. नई एवेनिस के अलावा सुजुकी ने यूके में नया एड्रेस 125 भी पेश किया है. वहीं, स्कूटर भारत में Access 125 के नाम से बेचा जाता है.

यूके के बाजार में लॉन्च किए गए दोनों स्कूटरों में समान इंजन स्पेसिफिकेशन और फीचर्स को बरकरार रखा गया है. एवेनिस 125 उसी 124cc एयर-कूल्ड इंजन मिलता है, जो 8.58bhp की मैक्सिमम पावर और 10.3Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है. यही इंजन विदेश में एक्सेस 125 या एड्रेस 125 के साथ भी शेयर किया गया है.

ये भी पढ़ें- आ रही Maruti Suzuki की पहली इलेक्ट्रिक कार, सामने आया लॉन्च अपडेट

स्पोर्टी होगा लुक
Suzuki Avenis 125 भी हेडलैंप के साथ-साथ टेल लैंप के लिए एलईडी लाइटिंग के साथ आती है. इसके अलावा, स्कूटर में मोटरसाइकिल से इंस्पायर्ड इंडीकेटर्स भी दिए हैं. सुजुकी ने स्कूटर को ईंधन भरने में आसानी के लिए एक बाहरी हिंग-टाइप फ्यूल कैप भी दिया है और अन्य सुविधाओं में बड़े अंडर-सीट स्पेस शामिल हैं. Avenis 125 को TVS NTorq 125 के मुकाबले एक स्पोर्टी पेशकश के रूप में रखा गया है और इसका उद्देश्य समान ग्राहकों को भी आकर्षित करना है. हालांकि, Access 125/Address 125, Jupiter 125 स्कूटर के प्रतिद्वंद्वी के रूप में सामने आता है.

काफी ज्यादा होगी कीमत
दोनों स्कूटरों की कीमतों की बात करें तो यूके के बाजार में इसका खुलासा होना बाकी है. उम्मीद है कि यह उनके भारतीय मूल्य से काफी अधिक होगी. इससे पहले 110cc फॉरमेट में लॉन्च किए लास्ट एड्रेस स्कूटर की कीमत GBP 2,399 (लगभग ₹ 2.27 लाख बिना कर) थी. यह देश में बेचे गए एक्सेस 110/एड्रेस 110 से काफी अधिक है.

ये भी पढ़ें-  ये हैं इंडिया में मिलने वाली सबसे सस्ती बाइक, माइलेज भी है बहुत ज्यादा

सुजुकी एवेनिस के फीचर्स
Suzuki के इस स्कूटर में LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है जो कि ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है. इसमें कॉल, एसएमएस और वॉट्सऐप अलर्ट, फोन बैटरी लेवेल डिस्प्ले, स्पीड अलर्ट, मिस्ड कॉल अलर्ट और नेविगेशन दिया गया है. स्कूटर के फ्रंट एप्रन के अंदर एक छोटा स्टोरेज बॉक्स है. इसमें आप अपना मोबाइल फोन रख सकते हैं. इसी में एक चार्जिंग सॉकेट भी दिया गया है. राइट हेंड पर एक और छोटा सा स्पेस दिया हुआ है.

Tags: Auto News, Automobile, Car Bike News, Scooter

image Source

Enable Notifications OK No thanks