T20 WC 2022: मोहम्मद रिजवान की वजह से दोहरा शतक लगाने वाला ओपनर हुआ कुर्बान, तेज गेंदबाज ने लगाया बड़ा आरोप


हाइलाइट्स

पाकिस्तान की टीम नीदरलैंड के खिलाफ मैच खेल रही है.
नीदरलैंड ने पाकिस्तान को दिया 92 रनों का लक्ष्य.

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. बाबर आजम (Babar Azam) एंड कंपनी को पहले चिर-प्रतिद्वंदी भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा उसके बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ भी महज एक रन से हार झेलनी पड़ी. पाकिस्तान की टीम आज नीदरलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट में वापसी की उम्मीद से मैदान में उतरी है.

जिम्बाब्वे से शिकस्त मिलने के बाद पाकिस्तान की आलोचना होना शुरू हो गई है. इसी कड़ी में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पर निशाना साधा है. आमिर ने रिजवान की आलोचना करते हुए एक चौंकाने वाला खुलासा किया. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के पूर्व हेड कोच मिस्बाह उल हक ने मोहम्मद रिजवान के चक्कर में एक बेहतरीन ओपनर फखर जमान को कुर्बान कर दिया. फखर जमान रिजवान के आने से पहले ओपनिंग किया करते थे. उन्होंने ओपनिंग करते हुए दोहरा शतक भी लगाया है. लेकिन रिजवान के आने के बाद फखर तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं.

मिस्बाह उल हक ने रिजवान को ओपनर बना दिया- मोहम्मद आमिर

मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तानी चैनल पर बातचीत के दौरान कहा, ‘ये सब तब शुरू हुआ जब मिस्बाह उल हक पाकिस्तान के हेड कोच बने. उन्होंने फखर जमान के स्थान पर मोहम्मद रिजवान को ओपनर बना दिया. फखर उस वक्त पाकिस्तान के लिए टी20 मैचों में ओपन करते थे. अच्छे खिलाड़ी किसी भी नंबर पर परफॉर्म कर सकते हैं.’

उन्होंने आगे कहा, ‘टीम में अपनी जगह बचाने के लिए आपने कहा कि आप नंबर 5 पर बल्लेबाजी नहीं कर सकते हैं और यही कारण था फखर जमान को वो जगह छोड़नी पड़ी. बाबर और रिजवान दोनों ही ओपनर्स लिमिटेड हैं. ये दोनों खिलाड़ी अपने कंफर्ट जोन से बाहर ही नहीं निकलना चाहते हैं.’

 हारिस रऊफ की खतरनाक गेंद बल्लेबाज के हेलमेट पर लगी, खून निकलने के बाद छोड़ा मैदान

बाबर-रिजवान की जोड़ी रही फ्लॉप

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी वर्ल्ड कप के शुरुआती दो मैचों में फ्लॉप रही है. यही कारण है पाकिस्तान को दोनों ही मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान की टीम आज (30 अक्टूबर) नीदरलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में अपना तीसरा मुकाबला खेल रही है. पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड ने पाकिस्तान को 92 रनों का लक्ष्य दिया है.

Tags: Mohammad amir, Mohammad Rizwan, Pakistan, T20 World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks