PAK vs NED: बाबर आजम 3 मैच में 10 रन भी नहीं बना सके, औसत 3 से कम, पाकिस्तान मुसीबत में


हाइलाइट्स

कप्तान बाबर आजम 4 रन बनाकर हुए आउट
भारत के खिलाफ खाता तक नहीं खोल सके थे

नई दिल्ली. बाबर आजम (Babar Azam) का बल्ला टी20 वर्ल्ड कप में अब तक कोई कमाल नहीं दिखा सका है. टूर्नामेंट के (T20 world Cup 2022) एक अहम मैच में वे फिर फेल रहे. नीदरलैंड्स के खिलाफ (PAK vs NED) एक बार फिर वे दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके. पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट के पहले 2 मुकाबले हार चुकी है. टीम एक मुकाबले में नीदरलैंड्स के खिलाफ उतर रही है. मैच में नीदरलैंड्स की टीम हालांकि पहले खेलते हुए 9 विकेट पर सिर्फ 91 रन ही बना सकी है. जवाब में समाचार लिखे जाने तक पाकिस्तान ने 6 ओवर में एक विकेट पर 41 रन बना लिए हैं. मोहम्मद रिजवान 24 और टूर्नामेंट का पहला मैच खेल रहे फखर जमां 13 रन पर खेल रहे हैं.

बाबर आजम टी20 इंटरनेशनल में 3 हजार से अधिक रन बना चुके हैं. रविवार को वे नीदरलैंड्स के खिलाफ एक भी फिर टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला सके. वे 5 गेंद पर 4 रन बनाकर रन आउट हुए. वान डर मर्व ने उन्हें थ्रो पर पवेलियन भेजा. इससे पहले उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 4 और टीम इंडिया के खिलाफ शून्य रन बनाए थे. उन्होंने मौजूदा वर्ल्ड कप में अब तक 15 गेंद का सामना किया है और 2.66 की औसत से 8 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 चौका जड़ा है.

पिछले साल बनाए थे 900 से अधिक रन
बाबर आजम ने पिछले साल टी20 इंटरनेशनल में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. उन्होंने 939 रन बनाए थे. 10 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली थी. वे सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर थे. इस कारण टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक का सफर भी तय किया था. उन्होंने भारत के खिलाफ नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को 10 विकेट से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उन्होंने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में 4 अर्धशतक के सहारे सबसे अधिक 303 रन बनाए थे. अन्य कोई बल्लेबाज 300 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका था.

IND vs SA: सूर्यकुमार यादव अब बाबर और रिजवान के पीछे पड़े, इस साल शतक भी जड़ चुके

2022 की बात करें, तो बाबर आजम टी20 इंटरनेशनल की 22 पारियों में 33 की औसत से 619 रन बना चुके हैं. एक शतक और 4 अर्धशतक लगाया है. लेकिन वे सबसे अधिक रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल नहीं हैं. मोहम्मद रिजवान और सूर्यकुमार यादव 800 से अधिक रन बना चुके हैं.

Tags: Babar Azam, Netherlands, Pakistan, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks